RCB और PBKS के बीच आज महामुकाबला, किसकी होगी जीत?

RCB और PBKS के बीच आज महामुकाबला, किसकी होगी जीत?

DESK: आज 2022 का 60वा मुकाबला रॉयल चैलेंज बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच खेला जायेगा। आज का यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है। बैंगलोर और पंजाब के बीच जो मैच खेला जाना है वह आर्थिक राजधानी मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाना है। बता दे कि इस सीजन में दोनों टीमों ने अपना अच्छा प्रदर्शन दिया है। बैंगलोर के द्वारा कुल 12 मुकाबले खेले गये है, जिसमे उन्होंने 7 मैचों में जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में 4 नंबर पे बनी हुई है। जबकि पंजाब के द्वारा कुल 11 मैच खेली गयी है, जिसमे वे 5 मैचों में जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में 8वें स्थान पर है।  


आज के इस मैच को खेलते हुए बैंगलोर यह कोशिश करेगी कि वह पंजाब की टीम को हराते हुए प्लेऑफ की रेस में आगे बढ़ें। वहीं अगर हम पंजाब की बात करते है तो पंजाब की यही मंशा होगी कि वह आरसीबी के खिलाफ ज्यादा अन्तरो से जीत हासिल करते हुए अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रख सके। आज तक यह दोनों टीमों के बीच कुल 29 मैच खेले गये हैं, जिसमे पंजाब किंग्स का पलड़ा भारी है। बता दे कि पंजाब ने बैंगलोर के खिलाफ 16 मुकाबलों में जीत हासिल की है।  


अगर हम दोनों टीमों के पिछले मैच की बात करते है तो पंजाब को पिछले मैच में राजस्थान से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब के द्वारा इस मैच में 190 रनों का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन पंजाब टीम के गेंदबाज के द्वारा राजस्थान के टीम को जितने से नही रोका जा सका। वही बैंगलोर की टीम पूरे फॉर्म में नजर आ रही है। उन्होंने हैदराबाद को 67 रनों और चेन्नई को 13 रनों से हराया था। 


आज के इस मैच की दोनों टीमों की संभावित टीमें –


रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित टीम : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज।

पंजाब किंग्स संभावित टीम:जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा।