राजपूतों का जोरदार समर्थन देखकर गदगद हुए नीतीश, पटना में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने का किया एलान

राजपूतों का जोरदार समर्थन देखकर गदगद हुए नीतीश, पटना में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने का किया एलान

PATNA : पटना में राजपूतों का भारी जुटान देखकर सीएम नीतीश कुमार गदगद हो गए।भारी भीड़ से उत्साहित सीएम ने मंच से ही पटना में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की एलान किया। इस मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि मैनें भी हल्दीघाटी जाकर वहां वीर महाराणा प्रताप की मिट्टी का तिलक किया है।


मौका था पटना में महाराणा प्रताप स्मृति समारोह का । इस मौके पर पटना के मिलर स्कूल ग्राउंड में बिहार भर से आये राजपूत समाज के लोगों का भारी जुटान हुआ। जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने जहां पटना में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने का एलान किया वहीं उन्होनें कहा कि महाराणा प्रताप से हमें सबक लेना चाहिए। नयी पीढ़ी को उनके बारे में बताना चाहिए। उन्होनें कहा कि जो भी देश के इतिहास को जानना चाहता है उसे पहले महाराणा प्रताप को जानना होगा।नीतीश कुमार ने कहा कि महाराणा प्रताप के संदेशों पर चलते हुए हमें इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि समाज में एक दूसरे के बीच टकराव का माहौल न हो। इसके लिए  हर किसी की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए। उन्होनें कहा कि समाज के हर तबके को वे साथ लेकर चले और जब भी मौका मिला उन्हें सम्मान दिया।


इस मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम समाज के हर तबके के लिए काम करते हैं। न्याय के साथ विकास की बात बिहार सरकार करती है। वहीं इस मौके पर उन्होनें रविवार को संपन्न हुए मानव श्रृंखला की सफलता का भी जिक्र किया। उन्होनें कहा कि सरकार की योजनाओं को बिहार के लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। जल-जीवन-हरियाली पर बनी मानव श्रृंखला में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 5 करोड़ लोगों ने भाग लिया।


इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार का 101 घोड़ों के साथ शाही स्वागत किया गया। संजय सिंह ने बताया कि महाराणा प्रताप की स्मृति समारोह को स्वाभिमान  दिवस के रुप में मनाया गया है।उन्होनें बताया कि सूबे के हर कोने से राजपूत बिरादरी ने यहां अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है। जो इस समाज के लोगों का नीतीश कुमार के प्रति प्रेम-स्नेह और समर्थन दर्शाता है। मंच पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नाराय़ण सिंह, सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, भवन निर्माण मंत्री, आईटी और प्रावैधिकी मंत्री जय कुमार सिंह समेत तमाम नेता मौजूद रहें।