'रायबरेली से हारेंगे तो उसे भी छोड़ेंगे : राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव न लड़ने पर गिरिराज का कटाक्ष : कहा- गांधी परिवार जहां से हारती है वहां दोबारा नहीं जाती

'रायबरेली से हारेंगे तो उसे भी छोड़ेंगे : राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव न लड़ने पर गिरिराज का कटाक्ष : कहा- गांधी परिवार जहां से हारती है वहां दोबारा नहीं जाती

BEGUSARAI : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी में नामांकन के अंतिम समय में अपने पत्ते खोल दिए हैं। पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा अपने कैंडिडेट बनाया है। लेकिन, राहुल गांधी जो अबतक अमेठी से चुनाव लड़ते थे, लेकिन इस बार पार्टी ने उनकी सीट बदल दी है। इसके बाद अब इस मामले में भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तीखा व्यंग्य किया है। 


दरअसल, कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि गांधी परिवार जहां से हारता है, वहां दोबारा नहीं जाता है। जैसे राहुल गांधी नेअमेठी को छोड़ दिया। अब रायबरेली भी हारेंगे, तो अगली बार रायबरेली को भी छोड़ देंगे। पहले उन्होंने अमेठी से अपनी हार स्वीकार की और अब वह वायनाड से भी भाग रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रही अमेठी से कांग्रेस का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ना चाहता। राहुल गांधी को भी रायबरेली छोड़ना होगा और जनता उन्हें बहुत करारा जवाब देगी। वह रायबरेली में हारेंगे। 


वहीं, हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि 'स्मृति ईरानी को बधाई, राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने से डर गए हैं। जबकि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि ये लोग पलायन करते रहते हैं। ये रणछोड़ दास लोग हैं। पहले अमेठी से वायनाड गए और अब रायबरेली भाग गए हैं। ऐसा लग रहा है कि हम चुनाव से पहले ही जीत गए हैं। 


उधर, अमेठी और रायबरेली में नामांकन की तैयारी पूरी हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी नामांकन प्रक्रिया में शामिल होने रायबरेली जा रहे हैं। खड़गे सुबह 10:30 बजे रायबरेली पहुंचेंगे। सात चरण के आम चुनाव के पांचवें फेज में 20 मई को अमेठी और रायबरेली सीट पर मतदान होगा।  यह दोनों सीटें परंपरागत रूप से गांधी-नेहरू परिवार के सदस्यों के पास रही हैं। पहली बार पार्टी ने अमेठी से गैर गांधी परिवार से अपना उम्मीदवार बनाया गया है।