रघुवंश बाबू की पहली पुण्यतिथि आज : दोस्त को याद कर इमोशनल हुए लालू, वैशाली रवाना होंगे तेजस्वी

रघुवंश बाबू की पहली पुण्यतिथि आज : दोस्त को याद कर इमोशनल हुए लालू, वैशाली रवाना होंगे तेजस्वी

PATNA : पूर्व केंद्रीय मंत्री, राजद के कद्दावर नेता और लालू यादव के संकटमोचन कहे जाने वाले डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह की आज पहली पुण्यतिथि है. राष्ट्रीय जनता दल द्वारा आज पार्टी ऑफिस में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है. आज राजद सुप्रीमो ने भी ट्वीट कर रघुवंश बाबू को याद किया है और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. लालू ने लिखा है- संघर्षों के साथी हमारे प्रिय ब्रह्म बाबा रघुवंश बाबू को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर नमन और विनम्र श्रद्धांजलि. 






लालू यादव के अलावा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया है. तेजस्वी ने लिखा है- अभिभावक, पार्टी के संस्थापक सदस्य, समता, स्वतंत्रता और सामाजिक न्याय के प्रति समर्पित, गाँव, गरीब और किसान की नब्ज समझने वाले वरिष्ठ समाजवादी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री 'स्व० रघुवंश प्रसाद सिंह जी’ की उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन और भावभीनी श्रद्धांजलि. 




इसके अलावा तेजस्वी यादव आज रघुवंश बाबू के पैतृक गांव वैशाली के पानापुर पहेमी (शाहपुर) में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने रवाना होंगे. इसके बाद वह मुजफ्फरपुर में भी आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. 


वहीं, रघुवंश बाबू की पहली पुण्यतिथि पर पटना में उनकी प्रतिमा स्थापित करने की मांग भी तेज हो गई है. अभी कुछ ही दिन पहले तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को लेटर लिखकर रघुवंश बाबू के अंतिम इच्छाओं का उद्धरण किया था. तेजस्वी ने रघुवंश बाबू की आदमकद प्रतिमा लगाने के साथ उनकी अंतिम इच्छाओं को भी पूरा करने की मांग की थी. 


तेजस्वी ने कहा था कि बिहार और राष्ट्र की राजनीति में अमिट छाप छोड़ने वाले रघुवंश बाबू की प्रतिमा बिहार में स्थापित होनी चाहिए. साथ ही इनकी पुण्यतिथि या जयंती पर राजकीय समारोह का आयोजन राज्य सरकार की ओर से होना चाहिए.