पूर्णिया पहुंचते ही तेजस्वी ने बीमा भारती के लिए मांगा समर्थन ; पप्पू की गुहार का कोई असर नहीं

पूर्णिया पहुंचते ही तेजस्वी ने बीमा भारती के लिए मांगा समर्थन ; पप्पू की गुहार का कोई असर नहीं

PURNIYA : पूर्णिया लोकसभा की हॉटसीट से राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। उनके नामांकन में राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी पूर्णिया पहुंचे हुए थे। बीमा भारती के नामांकन में तेजस्वी के पूर्णिया पहुंचते ही यह भी साफ हो गया कि अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव की गुहार का राजद सुप्रीमो लालू यादव पर कोई असर नहीं हुआ है। 


दरअसल, पप्पू यादव पूर्णिया से ही लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। वो वह इस सीट से चुनाव लड़ने का सपना संजोये हुए हैं। पप्पू यादव ने कुछ इसी मकसद से अपनी जन अधिकार  पार्टी (जाप) का कांग्रेस में विलय कर दिया था।लेकिन बिहार में इंडिया गठबंधन को लीड कर रहे लालू यादव ने पप्पू यादव के साथ खेला कर दिया और यह सीट कांग्रेस को देने की बजाय अपने पास रख ली। उन्होंने पूर्णिया से पिछले दिनों जेडीयू छोड़कर राजद में शामिल हुई विधायक बीमा भारती को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इसके बाद अब उनके नामांकन में तेजस्वी यादव ने शामिल होकर जाहिर कर दिया कि पप्पू यादव की धमकी और अपील दोनों का उनकी पार्टी पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है। 


वहीं, पूर्णिया रवाना होने से पहले राजधानी पटना में बुधवार को तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी पार्टी महागठबंधन में शामिल है। गठबंधन की तरफ से बीमा भारती को पूर्णिया से  प्रत्याशी बनाया गया है। हमें पूरा विश्वास है कि बीमा भारती भारी मतों से चुनाव जीतेंगी। तेजस्वी ने इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने पूछा कि डबल इंजन की सरकार में बिहार को क्या मिला? बिहार में लगातार उनके सांसद जीत रहे हैं, लेकिन बिहार को कुछ नहीं मिला। प्रधानमंत्री वर्ष 2014 से कई तरह के वादे कर रहे हैं, लेकिन बेरोजगारी पर वह कुछ नहीं बोलते हैं। वह 400 सीटों पर बोल रहे हैं पर रोजगार पर चुप्पी साध रखी है। तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री बताएं कि आने वाले समय में वह बिहार को क्या कुछ देने वाले हैं। बिहार के लिए उनके पास कोई योजना भी है या नहीं।