पुलिस की कार्रवाई से अपराधियों में खौफ, घर पर बुलडोजर चला तो सरेंडर करने पहुंच गया अपराधी

पुलिस की कार्रवाई से अपराधियों में खौफ, घर पर बुलडोजर चला तो सरेंडर करने पहुंच गया अपराधी

VAISHALI: बिहार में अपराधियों को मनोबल सातवें आसमान पर हैं। अपराधी अब पुलिस को भी निशाना बना रहे है। लेकिन अब यह सब नहीं चलेगा क्योंकि पुलिस ने इन अपराधियों से निपटने के लिए कमर कस ली है। पुलिस इन दिनों पूरे एक्शन वाले मोड में है। 


पुलिस के लिए सिरदर्द बने अपराधियों से निपटने के लिए बिहार पुलिस अब नए एक्शन प्लान तैयारी किया है। जिलों के टॉप अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए पुलिस ने इनामों की बारिश करने वाला एलान तो किया ही है साथ ही गिरफ्त से बाहर अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए पुलिस अब बुलडोज़र वाला एक्शन भी ले रही है। पुलिस के इस नए एक्शन प्लान से अपराधियों में खौफ भी दिख रहा है। 


बिहार पुलिस के बुलडोज़र वाले एक्शन की तस्वीर वैशाली में दिखने को मिली जहां एक फरार इनामी अपराधी के घर पुलिस बुलडोज़र लेकर पहुंच गई। बुलडोजर को देख अपराधी के घरवाले पुलिस से विनती करने लगे कि घर ना गिराये। लेकिन पुलिस ने बुलडोजर घर पर जैसे ही चलाया। अपराधी खुद सरेंडर करने थाने पहुंच गया। 


दरअसल बिहार पुलिस ने जिलों में टॉप बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए बदमाशों की हिट लिस्ट जारी किया है। जिलों के टॉप बदमाशों को पकड़वाने के लिए पुलिस ने अलग से इन बदमाशों के ऊपर इनाम की घोषणा भी कर रखी है। इसके बाद के एक्शन के लिए पुलिस बुलडोज़र लेकर निकल रही है। वैशाली पुलिस ने 10 बदमाशों के पुलिसिया हिट लिस्ट के अलावे इनामी बदमाशों का पोस्टर भी जारी किया गया है जिसमे कुख्यात और भगोड़े बदमाशों को पकड़वाने के लिए पुलिस ने लाखो के इनाम की घोषणा की है। 


ऐसे ही एक भगोड़े और 2 लाख के इनामी बदमाश के लिए पोस्टर जारी करने के बाद पुलिस बुलडोज़र लेकर उसके घर पहुँच गई। वैशाली के सराय में पुलिस ने फरार बदमाश के घर के बाहर बुलडोज़र खड़ा कर दिया और मकान के खिड़की दरवाजा उखाड़ना शुरू कर दिया। पुलिस के इस नए और रौद्र रूप को देख शराब काण्ड में फरार बदमाश के घरवालों के होश गायब दिखा और घरवाले पुलिस से मिन्नत करते दिखे। 


पुलिस के इस नए तेवर का असर भी दिखने लगा है और इस मामले  में फरार इनामी बदमाश भागा भागा पहुंचा और सरेंडर कर दिया। पुलिस के इस नए तेवर वाले एक्शन का असर भी दिखने लगा है। महज 3 दिनों में इनामी पोस्टर वाले बदमाशों में से कई सलाखों के पीछे है और कइयों ने भाग कर सरेंडर कर दिया। मतलब साफ़ बिहार में कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने और बहाल करने के लिए पुलिस के इसी तेवर और एक्शन को बनाये रखने की जरुरत है।