पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत : नाबालिग से शादी के आरोप में पुलिस ने किया था गिरफ्तार : गाड़ियों में तोड़फोड़

पुलिस हिरासत में जीजा-साली की मौत : नाबालिग से शादी के आरोप में पुलिस ने किया था गिरफ्तार : गाड़ियों में तोड़फोड़

ARARIYA : बिहार के अररिया से एक सनसीखेज खबर निकल कर सामने आ रही है। यहां जिले के ताराबाड़ी थाने में पुलिस कस्टडी में एक जीजा -साली की मौत हो गई है। यह दोनों प्रेमी बताए जा रहे हैं। इस घटना के बाद ग्रमीणों ने जमकर उत्पात मचाया है। पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। थाने के पास आगजनी और पुलिस पर पथराव की भी खबर है। हालांकि हालात पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है। 


दरअसल, अररिया में थाने में जीजा-साली की यह मौत का मामला है। साली नाबालिग थी। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दो दिन पहले ताराबाड़ी थानाक्षेत्र की रहने वाली 14 साल की लड़की से उसके जीजा मिट्ठू सिंह ने शादी की थी। दोनों पति-पत्नी की तरह साथ रह रहे थे। इसके बाद नाबालिग से शादी के आरोप में पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया था। दोनों को गुरुवार की दोपहर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।


वहीं, इस घटना में कुछ लोग पुलिस पर पिटाई का आरोप भी लगा रहे हैं। पुलिस खुलकर कुछ भी नहीं बता रही है। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने ताराबाड़ी थाना पहुंचकर पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। जानकारी के मुताबिक दो दिन पूर्व ताराबाड़ी थानाक्षेत्र के किस्मत खवासपुर पंचायत के वार्ड संख्या पांच के गोढ़ी टोला निवासी मंटू सिंह की नाबालिग बेटी से उसके जीजा मिट्ठू सिंह ने शादी कर ली थी। पत्नी मुस्कान देवी की लिखित शिकायत पर पुलिस ने पति मिट्ठू सिंह और नाबालिग बहन को पुलिस तरोना गांव से हिरासत में ले लिया था।


उधर, घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। जिसमें जीजा और साली आमने-सामने की बैरक में हैं। सीसीटीवी में आरोपी जीजा बैरक में बैठा दिख रहा है। वह साली को अपने पास बुलाता है, दोनों आपस में बात करते हैं, फिर बैरक के एक ही गेट में फंदा बनाने लगते हैं। गमछे से बैरक के गेट से फंदा बनाकर जीजा ने और दुपट्टे से लड़की ने खुद को फांसी लगा ली। दोनों साथ-साथ फंदे पर झूल गए।