“ना नीमन गितिया गाइब, ना मंडवा में जाइब” : पीएम मोदी बोले- जबतक जिंदा हूं, कांग्रेस-आरजेडी आरक्षण नहीं छीन सकते

“ना नीमन गितिया गाइब, ना मंडवा में जाइब” : पीएम मोदी बोले- जबतक जिंदा हूं, कांग्रेस-आरजेडी आरक्षण नहीं छीन सकते

HAJIPUR : हाजीपुर मे चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मुसलमानों को पूरा आरक्षण देने के लालू प्रसाद के बयान को लेकर इंडी गठबंधन पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि अब वह वक्त चला गया, जब महिलाओं के आरक्षण का कागज फाड़ दिया गया था। अब ऐसा किया तो लेने के देने पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके जीते-जी आरक्षण को कोई छीन नहीं सकता है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि आजकर इंडी गंठबंधन का हर दल राम मंदिर के लिए भद्दी-भद्दी बातें कर रहा है और ऐसी बातें कहकर आपको चिढ़ा रहा है। ऐसे लोगों को कोई माफ नहीं कर सकता है। आरजेडी और कांग्रेस की प्राथमिकता देश की जनता नहीं बल्कि उनका अपना वोट बैंक है। बिहार में जंगलराज लाने वाले जो व्यक्ति हैं, जिसको चारा घोटाले में अदालत ने सजा सुनाई है, उन्होंने अभी-अभी एक बयान दिया है।


पीएम मोदी ने लालू का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने कहा है कि मुसलमानों को आरक्षण दिया जाना चाहिए और वह भी पूरा का पूरा। यानी दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को मिलने वाला पूरा आरक्षण अब सिर्फ मुसलमानों को देना चाहते हैं। मैं भी अति पिछड़ा समाज से आता हूं। अच्छी तरह से जानता हूं कि ऐसा सुनकर कैसा लगता है। संविधान ने हमें जो अधिकार दिए हैं, अगर उसे लूट लिया जाएगा तो आने वाली पीढ़ियां बर्बाद हो जाएंगी। पीएम मोदी ने कहा कि “ना नीमन गितिया गाइब, ना मंडवा में जाइब”। आरजेडी और कांग्रेस का यही हाल है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि इन्हें न तो संविधान से मतलब है और ना ही लोकतंत्र से कुछ लेना-देना है। दलित, अतिपिछड़ा और आदिवासी समाज के लोग अपना अधिकार आरजेडी और कांग्रेस को छीनने नहीं देंगे। मैं गारंटी देता हूं कि जबतक मोदी जिंदा है आपके अधिकारों पर ये डांका नहीं डाल सकते। ये आपके आरक्षण को छीन नहीं सकते हैं। वह वक्त चला गया जब आपने महिलाओं को मिलने वाले आरक्षण के कागज को फाड़ दिया था। आगे अगर ऐसी कोशिश की तो लेने के देने पड़ जाएंगे।