काशी में पीएम मोदी का नामांकन आज : योगी समेत देशभर के कई सीएम और दिग्गज नेताओं का लगेगा जमावड़ा

काशी में पीएम मोदी का नामांकन आज : योगी समेत देशभर के कई सीएम और दिग्गज नेताओं का लगेगा जमावड़ा

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी के काशी संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के दर्शन करने के बाद वह कलेक्ट्रेट सभागार में अपना नामांकन करेंगे। वह वाराणसी से तीसरी बार भाजपा प्रत्याशी बनाए गए हैं। वह गंगा सप्तमी के साथ ही पुष्य नक्षत्र में 11 बजे के बाद अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।


पीएम मोदी के नामांकन के लिए काशी में दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा। नामांकन में देशभर के 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। इसके अलावा 18 से अधिक कैबिनेट मंत्री समेत 36 वीवीआईपी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी के नामांकन को भव्य और ऐतिहासिक बनाने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी के सभी बड़े नेताओं की मौजूदगी में पीएम मोदी के नामांकन को खास बनाने की तैयारी है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों में उत्तर प्रदेश के सीए योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के डॉ मोहन यादव, राजस्थान के भजनलाल शर्मा, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के नयाब सिंह सैनी, गोवा के प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे शामिल होंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नामांकन में शामिल होने वाले थे लेकिन अस्वस्थ होने के कारण ऐन वक्त पर उनका वाराणसी जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया।


प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा के अलावा एनडीए के घटक दल के नेता भी रहेंगे. चिराग पासवान, ओम प्रकाश राजभर, संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल भी नामांकन में मौजूद रहेंगी समेत अन्य दिग्गज पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होंगे। पीएम ने वाराणसी से नामांकन से पहले वीडियो शेयर किया है। उन्होंने लिखा, अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!