नीतीश सरकार के फैसले से नाराज हैं BJP विधायक, पैक्सों से PDS दुकान हटाने का विरोध

नीतीश सरकार के फैसले से नाराज हैं BJP विधायक, पैक्सों से PDS दुकान हटाने का विरोध

PATNA : नीतीश सरकार ने बिहार में 500 और व्यापार मंडल से पीडीएस की दुकानों का संचालन कराने का फैसला किया था. लेकिन कोरोना महामारी के बीच सरकार ने अपने ही इस फैसले को तुरंत वापस ले लिया. सरकार के इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है. विरोध विरोधियों की बजाय खुद बीजेपी के विधायक कर रहे हैं.  बीजेपी के विधायक मिथिलेश तिवारी ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. 


तिवारी ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा है कि सरकार के निर्देशानुसार पक्षों के माध्यम से अनाज खरीद का काम किया जाता है. पैक्सों की क्षमता जब इस कार्य को अच्छी तरीके से संचालित करने की है जो जन वितरण का कार्य भी आसानी से किया जा सकता है बीजेपी विधायक ने कहा है कि पैक्स एक लोकतांत्रिक प्रणाली के जरिए संचालित होने वाली सरकारी संस्था है और जनता के प्रति अपने उत्तरदायित्व को भी समझता है. ऐसे में इस में गड़बड़ी की संभावना ना के बराबर है.



तिवारी ने अपने पत्र में लिखा है कि पीडीएस डीलरों की मनमानी कोई नई बात नहीं है और पैसों से पीडीएस का काम वापस लिया जाना कहीं न कहीं सवालों के घेरे में है. ऐसी स्थिति में सरकार को चाहिए कि वह तुरंत अपने उस आदेश को वापस ले जिसके तहत पैसों से जन वितरण प्रणाली का काम वापस लेने का फैसला किया गया है.