पटना SSP को हटाए जाने की मांग को JDU ने किया खारिज, मंत्री अशोक चौधरी बोले.. हर मांग थोड़े ना पूरी होती है

पटना SSP को हटाए जाने की मांग को JDU ने किया खारिज, मंत्री अशोक चौधरी बोले.. हर मांग थोड़े ना पूरी होती है

PATNA : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर पटना के SSP मानवजीत सिंह ढिल्लों की तरफ से दिए गए बयान के बाद सियासी बवाल मचा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी हर कीमत पर पटना एसएसपी के ऊपर एक्शन चाहती है। बीजेपी ने आज इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग करते हुए मोर्चा खोल रखा है लेकिन इस सबके बावजूद जनता दल यूनाइटेड इस बात से इत्तेफाक नहीं रखती।


नीतीश सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि मांग करने के लिए कुछ भी की जा सकती है। लेकिन हर मांग पूरी नहीं की जा सकती। अशोक चौधरी ने कहा है कि पटना के एसएसपी ने किस संदर्भ में बातें कहीं यह देखना होगा। मंत्री अशोक चौधरी ने बीजेपी की तरफ से एसएसपी के बयान पर एतराज जताए जाने पर कहा कि हर किसी को अपने-अपने तरीके से किसी भी मसले पर एक्ट करने या रिएक्ट करने की आजादी है।


वहीं दूसरी तरफ जीतनराम माझी की पार्टी HAM के बाद अब आरजेडी भी पटना एसएसपी मानजीत सिंह ढिल्लों के समर्थन में उतर गई है। एसएसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही बीजेपी पर आरजेडी ने बड़ा हमला बोला है। आरजेडी ने कहा है कि एसएसपी का RSS की तुलना PFI से करना बिल्कुल सही है। 


दरअसल फुलवारीशरीफ से 3 आतंकी के पकड़े गये थे, जिसके बाद पटना एसएसपी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उनकी जुबान अचानक फिसल गयी। एसएसपी ने कहा कि आरएसएस की शाखा की तर्ज पर देश विरोधी तत्व तैयार किये जाते हैं। पटना एसएसपी के इस बयान के बाद राजनीति तेज हो गयी। इसके बाद कई नेताओं ने इस बयान पर हमला बोला था। बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल तो यहां तक कह गए कि एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। बचौल ने पटना एसएसपी की बर्खास्तगी की मांग कर दी।  


पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने फुलवारीशरीफ में मार्शल आर्ट और शारीरिक प्रशिक्षण देने की आड़ में चल रहे आतंकी प्रशिक्षण की तुलना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से कर दी। पटना SSP ने कहा कि RSS अपनी शाखा ऑरगेनाइज करती है लाठी की ट्रेनिंग देते हैं। उसी तरह से ये लोग भी शारिरीक प्रशिक्षण के नाम पर यूथ को बुलाकर प्रशिक्षित कर रहे हैं थे। उसी के साथ अपने एजेंडे से यूथ का ब्रेन बॉश कर रहे थे।  


गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीटर हैंडल के माध्यम से कहा है, 'RSS मतलब राष्ट्र प्रेम..RSS मतलब राष्ट्र कल्याण..RSS मतलब देश सेवा..RSS मतलब जनकल्याण ..RSS मतलब मानवता और सौहार्द्र..RSS मतलब संविधान के हिमायती। देश और दुनिया का हर समझदार व्यक्ति इस बात को जानता है, सिवाय कुछ "एजेंडावादियों और तुष्टिकरण" के पैरोकारों के।' 


बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व राज्य सभा सांसद सुशील मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर आरएसएस के बारे में बताया है। पटना एसएसपी का बयान आने के बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए आरएसएस संगठन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ऐसा संगठन है, जो देशप्रेम, उच्च आदर्श और सर्वधर्म समभाव का प्रवर्तन करने में लगभग एक सदी से निष्ठापूर्वक लगा है। जिस संगठन ने अटल बिहारी वाजपेयी, नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह जैसे अनेक यशस्वी नेतृत्व देश को दिये।