पटना में तेजस्वी यादव पर केस दर्ज, कोतवाली थाने में नामजद प्राथमिकी

पटना में तेजस्वी यादव पर केस दर्ज, कोतवाली थाने में नामजद प्राथमिकी

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर राजधानी के कोतवाली थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन को लेकर पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की गई है. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ शनिवार को राजद की ओर से बुलाये गए बिहार बंद के दौरान छिटपुट हिंसक घटनाएं भी सामने आई थीं. इस दौरान पथराव भी हुए थे.



नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अलावा राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित कई लोगों को इस प्राथमिकी में नामजद बनाया गया है. बिहार बंद के दौरान डाकबंगला चौराहे पर हंगामा करने को लेकर नेताओं के ऊपर कानूनी कदम उठाये गए हैं. बता दें कि बिहार भर में छिटपुट घटनाओं के बीच पथराव में तकरीबन 30 से ज्यादा लोग घायल हुए. राजधानी पटना समेत कई जिलों में पुलिस को बल प्रयोग कर भीड़ को काबू करना पड़ा. 


आरा, भागलपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों से हिंसक घटनाएं सामने आईं. राजद की ओर से बुलाये गए बिहार बंद में महागठबंधन के सभी पार्टियों के साथ-साथ वामदल के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल हुए. तेजस्वी यादव के डाकबंगला चौराहे पर सभा की. पांच घंटे तक चौराहा बंद समर्थकों के कब्जे में रहा. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई मीडियाकर्मियों को भी अपना निशाना बनाया. बहरहाल, पटना पुलिस अब कानूनी कार्रवाई में जुट गई है. एडीजी जीतेन्द्र कुमार के मुताबिक बिहार में 13 लोग अरेस्ट किये गए हैं. जबकि सूबे के विभिन्न जगहों पर कुल 14 मामले दर्ज किये गए हैं. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.