पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

PATNA: बड़ी खबर राजधानी पटना से आ रही है, जहां नियोजन की मांग को लेकर सड़क पर उतरे शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है। मंगलवार को सुबह से ही बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों के समर्थन में डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे थे। काफी समझाने के बावजूद जब शिक्षक अभ्यर्थी नहीं मानें तो पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान पुलिस ने अभ्यर्थियों को भगाने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है। डाकबंगला चौराहा पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।


दरअसल, सुबह से ही बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी सातवें चरण के शिक्षक नियोजन की मांग को लेकर राजधानी पटना की सड़कों पर उतरे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार सिर्फ उन्हें आश्वासन तो दे रही है लेकिन उनका नियोजन नहीं किया जा रहा है। अपनी मागों को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी डाकबंगला चौराहा पर पहुंचे थे। पुलिस के करीब ढाई घंटे समझाने के बावजूद अभ्यर्थी मानने को तैयार नहीं थे।


काफी समझाने के बाद जब अभ्यर्थी नहीं मानें तो पुलिस ने हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के बाद डाकबंगला चौराहा पर अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान पुलिस ने अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। लाठीचार्ज में कई अभ्यर्थी घायल हो गए हैं। इस दौरान प्रदर्शनकारी शिक्षक अभ्यर्थियों को डाकबंगला चौराहा से हटाने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है।