पटना में पुलिस टॉयलेट का हुआ तबादला, परेशानी में महिला पुलिसकर्मी

पटना में पुलिस टॉयलेट का हुआ तबादला, परेशानी में महिला पुलिसकर्मी

PATNA : राजधानी पटना से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. मामला जानकार आप हैरान हो जायेंगे. पटना में पुलिस के टॉयलेट का तबादला हो गया है. चौंकिए मत यह सच्चाई है. पुलिसकर्मियों और अफसरों के तबादले का खबर आप सुनते होंगे लेकिन गृह विभाग ने इसबार टॉयलेट और बाथरूम का तबादला कर दिया है. 


दो शौचालयों का हुआ ट्रांसफर
गृह विभाग की ओर से एक पुलिस महानिदेशक को लेटर जारी किया गया है. उप निदेशक ब्रजेश कुमार की ओर से जारी इस पत्र में पटना एयरपोर्ट थाना में महिलाओं के लिए स्वीकृत दो अदद शौचालय और बाथरूम को अब सलिमपुर आउट पोस्ट में बनाने का निर्णय लिया गया है. सलिमपुर ओपी पटना-बख्तियारपुर फोर लेन पर स्थित है. पटना एयरपोर्ट थाना से इसकी दूरी 40 किलोमीटर है. इतना ही नहीं, खगड़िया जिले के  मोरकाही थाना के लिए स्वीकृत शौचालय और स्नानागार का निर्माण भी अब वहां नहीं होकर सहायक थाना चित्रगुप्तनगर में बनाने का निर्णय लिया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों थानों में टॉयलेट और बाथरूम के लिए जमीन उपलब्ध नहीं होने के कारण यह कदम उठाया जा रहा है. 


परेशानी में महिला पुलिसकर्मी
पटना एयरपोर्ट और मोरकाही थाना में महिला पुलिसकर्मियों के लिए टॉयलेट और बाथरूम की सुविधा नहीं है. महिला पुलिसकर्मियों की परेशानी को देखते हुए ही निर्माण की स्वीकृति दी गई थी. बता दें कि एयरपोर्ट थाना में एक सिपाही और एक अधिकारी मिलकर कुल दो महिलाएं तैनात हैं. जिन्हें सामान्य शौचालय का उपयोग करना पड़ता है. एयरपोर्ट थाना की अपनी जमीन नहीं है. यह पशुपालन विभाग की जमीन पर चल रहा है. बता दें कि महिला पुलिसकर्मियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने  15 जनवरी 2019 को 27 जिलों के 97 थानों में दो-दो शौचालय और स्नानागार के निर्माण की मंजूरी दी गई थी.