पटना : ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को लेकर आरपीएफ की टीम कर रही है इस तरह लोगों जागरूक

पटना : ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को लेकर आरपीएफ की टीम कर रही है इस तरह लोगों जागरूक

PATNA : देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. नवंबर महीने के मुकाबले दिसंबर में संक्रमण तेजी से बढ़ा है. वहीं कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को लेकर पटना के जंक्शन पर RPF की टीम लोगों को जागरूक कर रही है. माईक के जरिये लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दुरी बनाये रखने की अपील की जा रही है. जो लोग मास्क नही पहन रहे है उनसे जुर्माना वसुला जा रहा है. 


कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर लगातार सतर्कता बरती जा रही है. पटना जंक्शन पर भी लगातर मुहिम चलाई जा रही है. लोगों से अपील कर रही है कि जो भी पटना जंक्शन आ रहे या बाहर से आ रहे है वो मास्क जरुर पहने. पुलिस माईक के जरिए लगातार आग्रह कर रही है. वहीं सब इन्सपेक्टर दिनेश चौधरी ने बताया कि बिना मास्क रेलवे परिसर में एंट्री नहीं होगी. और इसके लिए जुर्माने का भी प्रावधान भी है जिसमें रेलवे 500 जुर्माना रखा है. और लोगों में जागरूकता फैलाई जा रही है कोरोना से बचने के लिए मास्क जरुर पहने और अपने हाथों को सेनितिज़ करते रहे.


बता दें राज्य से बुधवार को कोरोना के 17 नए संक्रमित मिले हैं. वहीं अकेले पटना से 11 मिले हैं. रोहतास और समस्तीपुर में 2-2 तो वैशाली में एक मरीज मिला तथा दूसरे राज्य से बिहार आया एक व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया. फिलहाल इन चार जिलों को छोड़कर अन्य 34 जिलों में कोई भी नया मरीज नहीं मिला. वहीँ बिहार में शराबबंदी को लेकर भी बिहार सरकार सख्त है. लोगों को इसके बारे में जागरूक कर रही और जगह जगह छापेमारी भी कर रही है.