पटना जंक्शन पर लगे टीवी स्क्रीन अचानक से चलने लगी गंदी फिल्म, यात्री हुए शर्मसार; RPF ने बंद कराया वीडियो

पटना जंक्शन पर लगे टीवी स्क्रीन अचानक से चलने लगी गंदी फिल्म, यात्री हुए शर्मसार; RPF ने बंद कराया वीडियो

PATNA : बिहार की राजधानी पटना के रेलवे स्टेशन पटना जंक्शन पर बीती रात एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। यहां सुबह से ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों और उनके परिवार वालों को अचानक शर्मसार होना पड़ा। दरअसल जंक्शन के प्लेटफार्म पर लगे दर्जनों टीवी स्क्रीन पर अचानक विज्ञापन की जगह गंदी फिल्में चलने लगी। यात्रियों से भरे प्लेटफार्म पर हुए इस वाकये के बाद एक और जहां यात्री आक्रोशित हो गए, वहीं रेलकर्मियों में हड़कंप की स्थिति बन गई। यात्रियों ने तुरंत इसकी सूचना आरपीएफ और जीआरपी को दी। लगभग 3 मिनट तक गंदी वीडियो दर्जनों स्क्रीन पर प्रसारित होता रहा।


दरअसल, दानापुर मंडल के पटना जंक्शन पर लगी टीवी से अचानक विज्ञापन के बदले अश्लील फिल्म का प्रसारण होने लगा। जिसके बाद इस बात की सूचना जीआरपी व आरपीएफ को तत्काल दी गई। रेल पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई में देर होते देख आरपीएफ की ओर से तत्काल संबंधित एजेंसी को फोन कर अश्लील फिल्म के चलाए जाने की सूचना दी गई। इसे तत्काल बंद करने को कहा गया। फिल्म बंद होने के बाद आरपीएफ की ओर से कंट्रोल समेत तमाम वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई।


वहीं, इस घटना को लेकर मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिली है। इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। संबंधित एजेंसी के खिलाफ आरपीएफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। एजेंसी के खिलाफ जुर्माना भी किया जाएगा और उसे हटाते हुए ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


इसके साथ ही कुछ अधिकारी कहा कहना है कि सुबह 9.56 बजे से 9.59 बजे तक केवल प्लेटफॉर्म संख्या दस पर ही अश्लील फिल्म दिखाए जाने की बात कह रहे हैं। जबकि, यात्रियों ने एक नंबर प्लेटफॉर्म पर भी इसके प्रसारण की जानकारी आरपीएफ व अन्य जगहों पर दी है। हालांकि, फर्स्ट बिहार इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि, गंदी फिल्म कब और कितनी देर चलाई गई। 


इधर, आरपीएफ ने मामले की जांच शुरू कर दी है। आखिर किस वजह से और किसने अश्लील वीडियो प्लेटफॉर्म पर लगे टीवी स्क्रीन पर चलाई। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इससे पहले होली के समय भी इस तरह की घटना हुई थी। लेकिन, तब अधिकारियों को इसकी भनक देर से लगी थी।