पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का आज से होगा परिचालन, जानें समय और किराया..

पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का आज से होगा परिचालन, जानें समय और किराया..

PATNA: बिहार से पश्चिम बंगाल के बीच वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो चुकी है। 26 सितंबर से बुधवार को छोड़कर प्रतिदिन इस ट्रेन का परिचालन होगा। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन किया था।


दरअसल, आम यात्रियों के लिए इस ट्रेन का परिचालन 26 सितंबर से शुरू कर दिया गया। बुधवार को छोड़कर सभी दिन पटना से हावड़ा के लिए वंदे भारत चलेगी। इस ट्रेन के माध्यम से कम समय में पटना से बंगाल की दूरी तय कर सकते हैं। इस ट्रेन का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है।


यह ट्रेन बिहार में दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। इससे पहले पटना से रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाई जा रही है। अब पटना से हावड़ा के बीच ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। यह ट्रेन के बिहार से पश्चिम बंगाल तक 532 किलोमीटर की दूरी मात्र 6:35 मिनट में पूरा कर लेंगे।


आपको बताते चलें कि, इस ट्रेन में दो प्रकार का कोच लगा है। इसमें कुल 8 कोच होंगे, जिसमें एग्जीक्यूटिव चेयर कार श्रेणी का एक कोच, जिसमें कुल 72 सीट निर्धारित किए गए हैं। जबकि AC चेयर कार के 7 कोच होंगे, जिसमें कुल 478 सीट निर्धारित किए गए हैं। विभिन्न श्रेणी का अलग-अलग किराया तय किया गया है, जिसमें कैटरिंग का भी चार्ज एड किया गया है।