पटना एयरपोर्ट पर आरसीपी सिंह का हुआ जोरदार स्वागत

पटना एयरपोर्ट पर आरसीपी सिंह का हुआ जोरदार स्वागत

PATNA: नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने के बाद पटना पहुंचने पर राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह का जोरदार स्वागत किया गया. स्वागत के लिए कई जदयू नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे.

आरसीपी सिंह ने कहा कि नागरिक संशोधन बिल पर कांग्रेस राजनीति कर रही है. नागरिक संशोधन बिल कोई विवाद का मुद्दा नहीं है. इससे किसी भी समुदाय को कोई दिक्कत होने वाला नहीं है. विपक्ष इस पर सिर्फ राजनीति कर रहा है. स्वागत करने वालों में नागरिक परिषद के पूर्व सचिव छोटू सिंह, ओम प्रकाश सेतु समेत कई जदयू नेता एयरपोर्ट पहुंचे हुए थे. 

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल का राज्यसभा में आरसीपी सिंह ने समर्थन करते हुए कहा था कि इस बिल को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. इस बिल में संविधान का उल्लंघन नहीं हुआ है, ना ही आर्टिकल 14 का उल्लंघन हुआ है. हमारा देश रिपब्लिक है, यहां के नागरिकों को समान अधिकार है. आरसीपी सिंह ने कहा था कि हमारे देश में मुख्य न्यायधीश, राष्ट्रपति भी अल्पसंख्यक समाज से हुए हैं. लेकिन क्या पड़ोसी मुल्क में ऐसा हुआ ? यहां NRC की बात हो रही है लेकिन C के आगे D भी होता है, हमारे लिए D का मतलब डेवलेपमेंट है. हम नेशनल रजिस्टर डेवलपमेंट की बात करते हैं. यूपीए से ज्यादा एनडीए की सरकार ने मदरसे बनाए, हमारी सरकार वेतन आयोग को आगे बढ़ा रही है. पहले की सरकारों से ज्यादा आज मदरसों का बजट किया गया है, बिहार में आज जाति-धर्म के नाम पर भेदभाव नहीं हुआ.