'पश्चिम से सूरज उगा सकतें है...', CM नीतीश के मेडिकल कॉलेज कार्यक्रम पर बोले मांझी .... बिना जमीन अधिग्रहण कैसा शिलान्यास, दिन में तारे दिखाने वाली बात

'पश्चिम से सूरज उगा सकतें है...', CM नीतीश के मेडिकल कॉलेज कार्यक्रम पर बोले मांझी .... बिना जमीन अधिग्रहण कैसा शिलान्यास, दिन में तारे दिखाने वाली बात

MUNGER : बिहार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज मुंगेर में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का आज  शिलान्यास करेंगे। सीएम तथा डिप्टी सीएम 1:00 बजे डीजे कॉलेज के मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे तथा वहां से सीधे बांक पंचायत के मंगरा पोखर पहुंचकर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। लेकिन, अब  कार्यक्रम को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह उठने लगा है कि, जब इसको लेकर अभी तक जमीन का ज़मीन अधिग्रहण हुआ ही नहीं तो फिर शिलान्यास कैसे किया जा रहा है? 


दरअसल,  मुंगेर में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने अपने सोशल मीडया हैंडल ट्विटर (X ) पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि - नीतीश जी कुछ भी कर सकतें है,पश्चिम से सूरज उगा सकतें है,दिन में तारे दिखा सकतें हैं,बिना “ज़मीन” मेडिकल कॉलेज का शिलन्यास कर सकतें हैं। वैसे मेडिकल कॉलेज वाला मामला तो आप मुंगेर जाकर पता भी कर सकतें हैं। यहां ज़मीन अधिग्रहण हुआ नहीं और आज “चुनावी मेडिकल कॉलेज” का शिलन्यास हो रहा है।


वहीं, दूसरी तरफ से यह कहा जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के लिए संदलपुर मौजा के मंगरा पोखर में 15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है। लेकिन, इसकी भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। जब हमारे संवादता से इसको लेकर जानकारी हासिल की तो उन्हें भी यह मालूम चला की abhi  तक इसका जमीन अधिग्रहण नहीं किया गया है। ऐसे में अस्पताल कब तक बनकर पूरा होगा तथा किन-किन विषयों की पढ़ाई होगी व कितने सीट होंगे। इस संबंध में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन, इसके बाबजूद इसका शिलान्यास किया जा रहा है। 


उधर,  ललन सिंह ने कहा कि मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल निर्माण होने से न सिर्फ मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिलेग, बल्कि रोजगार के साथ ही आर्थिक उन्नती भी होगी। वही जमालपुर विधायक ने कहा उनके रीजन में उनके विधान सभा क्षेत्र में सीएम और डिप्टी सीएम के द्वारा मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जा रहा है यह गर्व की बात है।