ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार, हत्या मामले में फरार चल रहे थे

ओलंपिक मेडलिस्ट पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार, हत्या मामले में फरार चल रहे थे

DESK : पहलवान सागर राणा के मर्डर केस में बीते कई दिनों से फरार चल रहे एक लाख रुपये के इनामी ओलंपिक मेडलिस्ट और पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुशील कुमार के साथ उनके एक साथी की भी गिरफ्तारी हुई है.


आपको बता दें कि पहलवान सागर राणा की हत्या मामले में आरोपी पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पंजाब के भटिंडा, मोहाली समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. दिल्ली में भी कई ठिकानों पर भी दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की लेकिन सुशील कुमार हाथ नहीं आये. कल लगातार अफवाह उड़ती रही कि सुशील कुमार को पंजाब से अरेस्ट कर लिया गया है. लेकिन ओलंपिक विजेता पहलवान लगातार किसी पेशेवर अपराधी की तरह पुलिस को चकमा देते रहे. 


मिली जानकारी के अनुसार पहलवान सुशील कुमार अलग नंम्बरों से अपने करीबियों के संपर्क में थे. दिल्ली पुलिस की कई टीमें पहलवान सुशील कुमार की तलाश में लगी हुई थी. लेकिन आखिरकार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने उन्हें दिल्ली से ही अरेस्ट कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार पर 1 लाख का इनाम घोषित कर दिया था जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. 


आपको बता दें कि 5 मई को छत्रसाल स्टेडियम के पार्किंग एरिया में पहलवान के दो गुटों में झड़प हुई थी. इस दौरान फायरिंग भी हुई थी. इसमें 5 पहलवान जख्मी हो गए थे. इनमें सागर (23), सोनू (37), अमित कुमार (27) और 2 अन्य पहलवान शामिल थे. सागर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. वह दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल का बेटा था. बताया जा रहा है कि यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद को लेकर हुआ था. सागर और उसके दोस्त जिस घर में रहते थे, सुशील उसे खाली करने का दबाव बना रहे थे.


पुलिस को घटनास्थल से 5 गाड़ियों के अलावा एक लोडेड डबल बैरल गन और 3 जिंदा कारतूस बरामद हुई थी. दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे सुशील कुमार की भूमिका की जांच कर रहे, क्योंकि उन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. इसके बाद पुलिस ने सुशील और अन्य आरोपी की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी भी की और आज सुबह सवेरे उनकी गिरफ्तारी कर ली गई है.