ओडिशा रेल हादसे को लेकर नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान- मृतकों के परिजनों को मिलेंगे ₹5 लाख घायलों को ₹1 लाख

ओडिशा रेल हादसे को लेकर नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान-  मृतकों के परिजनों को मिलेंगे ₹5 लाख घायलों को ₹1 लाख

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर ट्रेन हादसे के पीड़ितों के लिए अब बड़ा एलान किया है। नवीन पटनायक ने इस घटना से पड़ित लोगों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की है।  मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को ₹5 लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों को ₹1 लाख की सहायता देने की घोषणा की है।  यह राषि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी। 


वहीं, इस रेल हादसे को लेकर नवीन पटनायक ने कहा कि - यह बेहद ही दुःखद रेल हादसा है। मैं इसको लेकर यहां के स्थानीय लोगों के तरफ से जो यात्रियों को मदद की गयी उसके लिए शुक्रगुजार हूं। रेल सुरक्षा को हमेशा पहली प्राथमिकता मिलनी चाहिए। इस हादसें में घायल लोगों के जल्द से जल्द स्वास्थ्य होनी की मैं कामना करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने अनुग्रह राशि देने का भी एलान किया है। 


जानकारी हो कि, शुक्रवार को हुए ट्रेन हादसे के पीड़ितों का भुवनेश्वर और बालासोर के बीच विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा ह। तो वहीं, भद्रक से दोपहर 1 बजे एक विशेष ट्रेन शुरू होगी, जो चेन्नई के लिए चलेगी। इस ट्रेन में शव को ले जाने के लिए पार्सल वैन भी जुड़ी होगी। इस ट्रेन  में फंसे हुए यात्री और रिश्तेदार ट्रेन सेवा का लाभ उठा सकते हैं। 


इधर,इस घटना को लेकर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा है कि हादसे की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के मुताबकि हादसे के दोषियों का पता चल गया है। फिलहाल जल्द से जल्द रेल सेवा बहाल किए जाने का काम किया जा रहा है। एक ट्रैक ठीक कर लिया गया है। ट्रैक की टेस्टिंग की जा रही है। शाम तक एक और ट्रैक कंप्लीट हो जाएगा। बुधवार सुबह तक रेल सेवा पूरी तरह बहाल कर दी जाएगी।