NPR पर नीतीश के सामने नतमस्तक BJP, सुशील मोदी ने सदन में कहा 2010 का फार्मेट ही लागू होगा

NPR पर नीतीश के सामने नतमस्तक BJP, सुशील मोदी ने सदन में कहा 2010 का फार्मेट ही लागू होगा

PATNA : NPR के मुद्दे पर बिहार में बीजेपी नीतीश कुमार के सामने नतमस्तक हो गई है। NPR को लेकर विधानसभा में विशेष बात के दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बिहार में NPR का पुराना फॉर्मेट ही लागू किया जाएगा। सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि नीतीश कुमार ने NPR को लेकर पहले ही सरकार का स्टैंड साफ कर दिया है बिहार में नए फॉर्मेट से NPR लागू होगा।


सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि बिहार में NPR के दौरान किसी भी तरह का दस्तावेज नहीं मांगा जाएगा। बीजेपी के इस स्टैंड के बाद यह साफ हो गया है कि बिहार में नीतीश कुमार के आगे बीजेपी की एक नहीं चल रही है। दरभंगा दौरे पर गए नीतीश कुमार ने पहले ही कह दिया था कि बिहार में NPR पुराने फॉर्मेट के तहत ही लागू किया जाएगा।

 NPR को लेकर अधिसूचना वाला बयान देने वाले उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी आज बैकफुट पर नजर आए। सुशील मोदी ने NPR के नए फॉर्मेट को लेकर जब जानकारी साझा की थी तब उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि इसमें सहयोग नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी लेकिन अब सुशील मोदी ने खुद विधानसभा में कहा है कि एनपीआर 2010 वाले फॉर्मेट के साथ ही बिहार में लागू किया जाएगा।