नित्यानंद राय बोले-बिहार का मुख्यमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं, मुझे जीवन की सबसे बड़ी खुशी मिल चुकी है

नित्यानंद राय बोले-बिहार का मुख्यमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं, मुझे जीवन की सबसे बड़ी खुशी मिल चुकी है

MUZAFFARPUR: सियासी गलियारे के अटकलबाज बिहार में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर तरह तरह की अटकलें लगा रहे हैं. इन दिनों बात ये फैलायी जा रही है कि नीतीश कुमार को बीजेपी केंद्र में उप राष्ट्रपति बना कर ले जा सकती है और बिहार में अपना मुख्यमंत्री बना सकती है। इसके लिए बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद का दावेदार भी खड़ा कर दिया गया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को बिहार का भावी मुख्यमंत्री करार दिया जा रहा है. आज नित्यानंद राय ने इस मसले पर अपनी चुप्पी तोड़ी।


क्या बोले नित्यानंद राय

नित्यानंद राय रविवार को मुजफ्फरपुर दौरे पर थे. वहां पत्रकारों से बात की. पत्रकारों ने पूछा क्या वे बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे. नित्यानंद राय ने जवाब दिया। “मैं जहां हूं वहां आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से काम कर रहा हूं. मैं आदरणीय नरेंद्र मोदी जी और आदरणीय अमित शाह जी के सानिध्य में काम कर रहा हूं. जो मुझे मिला है वह मेरे जीवन की सबसे बड़ी खुशी है. जो काम मैं कर रहा हूं औऱ जो स्थान मुझे मिला है, उससे महत्वपूर्ण कोई स्थान नहीं हो सकता. माननीय प्रधानमंत्री के साथ काम करने बड़ा जीवन में कोई सौभाग्य नहीं हो सकता.”


नित्यानंद राय ने स्पष्ट किया कि वे बिहार के मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं है. बीजेपी की ओर से भी बिहार का मुख्यमंत्री बदलने जैसे कोई बात नहीं की गयी है. इसलिए इस तरह की कोई बात नहीं की जानी चाहिये. 


बता दें कि बिहार के सियासी गलियारे में तरह तरह की अटकलें लगायी जा रही है. तीन दिन पहले नीतीश कुमार ने पत्रकारों से अनौपचारिक बात में कहा कि वे विधानसभा, विधान परिषद, लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं लेकिन राज्यसभा के कभी सदस्य नहीं रहे. इसके बाद ये चर्चा चल पड़ी कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ कर राज्यसभा जाना चाहते हैं।


 इस चर्चा को रोकने के लिए जेडीयू के बड़े बडे नेताओं को मैदान में उतरना पड़ा। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने बयान जारी कर कहा कि नीतीश कुमार किसी सूरत में मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं छोड़ने जा रहे हैं.