नीतीश - तेजस्वी ने दिया युवाओं को बड़ा तोहफा, शिक्षा के बाद अब इस विभाग में होगी बंपर बहाली

नीतीश - तेजस्वी ने दिया युवाओं को बड़ा तोहफा, शिक्षा के बाद अब इस विभाग में होगी बंपर बहाली

PATNA : बिहार में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए यह काफी कम की खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा करवाए जा रहे शिक्षकों की बहाली के बाद अब जल संसाधन विभाग में बड़ी बहाली आने वाली है। इस बात की जानकारी विभाग के संबंधित अधिकारी ने ही दी है।


दरअसल, जल संसाधन विभाग ने अपने अंदर खाली पड़े पदों की गिनती शुरू कर दी है। इसको लेकर सभी मुख्य अभियंताओं को विभाग में खाली पड़े पदों की जानकारी इकट्ठा कर वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट पेश करने का जिम्मेदारी दिया गया है। इसके बाद विभाग आगे की प्रक्रिया में जुट जाएगा।


मिली जानकारी के अनुसार, जल संसाधन विभाग के अवर सचिव ने सभी मुख्य अभियंताओं को एक पत्र भेजा है। इसमें उन्होंने क्षेत्रीय स्थापना के विभिन्न पदों के संबंध में सूचना उपलब्ध कराने को कहा है। इसके तहत उन्हें सभी प्रकार के पदों की जानकारी देनी है। इसमें स्वीकृत पद और उसके विरुद्ध कार्यरत और रिक्त पदों की जानकारी मांगी गयी है।


इसके साथ ही अधिकारियों को यह भी बताना है कि रिक्त पदों के विरुद्ध इस समय कहां-कहां किस पद पर नियुक्ति की कार्रवाई हो रही है। इसके बाद मुख्य अभियंताओं द्वारा भेजी जाने वाली जानकारी के बाद मुख्यालय स्तर पर इसकी सघन निगरानी की जाएगी।


आपको बताते चलें कि,इस आदेश के मुताबिक कार्यरत कर्मचारियों की भी जानकारी देनी होगी इसमें रिक्त पदों की गणना तो होगी ही, जिन पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया नहीं शुरू हो पायी है, उसके लिए आगे की कार्रवाई भी प्रारंभ की जाएगी। चिह्नित पदों पर विभिन्न आयोग की मदद से नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। मुख्य सचिव को अपने-अपने क्षेत्रीय दफ्तरों में कार्यरत कर्मचारियों की भी विस्तृत जानकारी देनी है।