नीतीश सरकार के खिलाफ ABVP का प्रदर्शन, बिहार में बेरोजगारी से भड़का गुस्सा

नीतीश सरकार के खिलाफ ABVP का प्रदर्शन, बिहार में बेरोजगारी से भड़का गुस्सा

PATNA : बिहार में नीतीश कुमार भले ही भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हो, लेकिन बीजेपी के ही छात्र संगठन की नाराजगी नीतीश सरकार के खिलाफ बढ़ी हुई है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 2 दिन पहले ही ट्विटर पर नीतीश सरकार के खिलाफ गुस्सा जताते हुए विरोध में ट्रेंड करवाया था. अब एबीवीपी सड़क पर उतर कर अपनी ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. 

बिहार में रोजगार नहीं

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने आज पटना के कारगिल चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया. नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और हाथों में प्ले कार्ड लेकर अपना गुस्सा जताया. एबीवीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि नीतीश सरकार युवाओं के लिए कुछ भी नहीं कर रही. बिहार में रोजगार नहीं है और बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है.

सरकार सिर्फ जाति की कर रही राजनीति

पटना विवि के एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कहा था कि बिहार सरकार  रोजगार देने में विफल रही है. यहां पर सरकार सिर्फ राजनीति और जाति की बात कर रही है, लेकिन हजारों बेरोजगार छात्रों की चिंता नहीं है कि कैसे युवाओं को रोजगार मिलेगा. बिहार में किसी भी सेक्टर में रोजगार नहीं है. 

लॉकडाउन में दिखा बेरोजगारी का दर्द

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बिहार के हजारों युवा बेरोजगार हो गए है. मजबूर होकर उनको घर लौटना पड़ा. अगर नीतीश सरकार युवाओं को बिहार में रोजगार देती तो हजारों युवाओं  को बाहर पलायन नहीं करना पड़ा.