नीतीश ने तेजस्वी को दे डाला तुरुप का इक्का, सदन में पिटाई को पंचायत तक ले जाने की तैयारी

नीतीश ने तेजस्वी को दे डाला तुरुप का इक्का, सदन में पिटाई को पंचायत तक ले जाने की तैयारी

PATNA : विधानसभा में विपक्षी विधायकों की पिटाई के बाद तेजस्वी यादव के हाथ तुरुप का इक्का लग गया है. विधानसभा चुनाव में तेजस्वी को भले ही सत्ता हाथ नहीं लगी हो लेकिन अब उन्होंने सरकार के खिलाफ एक ऐसा एजेंडा तैयार कर लिया है, जिससे आरजेडी की ताकत और ज्यादा बढ़ाई जाए. तेजस्वी यादव विधानसभा में विपक्षी विधायकों की पिटाई का मुद्दा लेकर अब पंचायत स्तर तक के जाने की तैयारी में हैं. पार्टी के स्तर पर इसके लिए पूरा प्लान तैयार किया जा रहा है. तेजस्वी यादव होली के बाद अप्रैल महीने में जिला स्तर पर जनसभाओं को संबोधित करेंगे. 


आरजेडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक के इसके लिए पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है. दरअसल तेजस्वी यादव सदन में हुए बवाल को पंचायत स्तर तक के ले जाने की तैयारी में है. उनका मकसद पंचायत स्तर पर सरकार के रवैया को लेकर मजबूत विरोध खड़ा करने का है. बिहार में पंचायत चुनाव भी होने वाले हैं. लिहाजा तेजस्वी यादव पंचायत चुनाव के दौरान ही अपना संगठन भी मजबूत करना चाहते हैं.


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार को असम में थे और असम में उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया है. उनकी पार्टी असम में 1 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है. बावजूद इसके तेजस्वी यादव ने वहां बिहारी बहुल इलाकों में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस से गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी जनसभाएं की है. असम और पश्चिम बंगाल चुनाव से ज्यादा तेजस्वी का फोकस्ड बिहार में आरजेडी को धारदार बनाने पर टिका हुआ है.


तेजस्वी यादव को ऐसा लगता है कि विधानसभा में विधायकों की पिटाई के बाद उनके हाथ एक बड़ा मुद्दा लग गया है. इस मामले पर वह आक्रामकता बनाए रखना चाहते हैं. अब इंतजार इस बात का है कि तेजस्वी यादव जिला स्तर पर अपनी जनसभाओं की शुरुआत कहां से और कब करते हैं. तेजस्वी इस मामले को लेकर जितना ज्यादा आक्रामक रहेंगे नीतीश सरकार की परेशानी उतनी ही बढ़ेगी.