नीतीश को पीएम बनाने के लिए कुशवाहा की बड़ी कुर्बानी, भविष्य में भी नहीं बनेंगे मंत्री

नीतीश को पीएम बनाने के लिए कुशवाहा की बड़ी कुर्बानी, भविष्य में भी नहीं बनेंगे मंत्री

PATNA : 2024 में नीतीश कुमार के लिए उपेंद्र कुशवाहा ने आज बड़ा ऐलान किया है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उन्हें मंत्री बनने की कोई लालच नहीं है. कुशवाहा ने कहा कि वह केंद्र में मंत्री थे और उन्हें मंत्रिमंडल से किसने हटाया नहीं था बल्कि उन्होंने सम्मान के साथ समझौता नहीं किया और खुद ही हट गए थे. जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के कंधों पर अब पार्टी को मजबूती के साथ आने वाले लोकसभा चुनाव में परफॉर्मेंस करने की जिम्मेदारी मिली हुई है. कुशवाहा का कहना है कि वह इसी काम में लगे हुए हैं उन्हें ना कोई पद की लालसा थी और ना ही भविष्य में मंत्री बनने की इच्छा बिहार कैबिनेट में रही है. 



कुशवाहा ने ट्वीट कर साफ कर दिया है कि वह बिहार महागठबंधन की सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर कहीं से कोई नाराजगी नहीं है और ना ही उनकी इच्छा थी मंत्री बनने की. बल्कि उपेंद्र कुशवाहा तो 2024 में नीतीश कुमार और जनता दल यूनाइटेड के लिए मिशन में जुटे हुए हैं. आपको बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के खिलाफ अगर कोई भी पक्ष के तौर पर चेहरा सामने होगा तो वह नीतीश कुमार का होगा, बिहार से इसकी रूपरेखा तय की जा रही है और अब इसे अमलीजामा पहनाने के लिए उपेंद्र कुशवाहा जी जान से जुटे हुए हैं. यही वजह है कि उपेंद्र कुशवाहा बार-बार इस बात को दोहरा रहे हैं कि वह बिहार कैबिनेट में मंत्री पद की इच्छा नहीं रखते हैं, बल्कि 2024 के मिशन में जुटे हुए हैं. 



आपको बता दें, कैबिनेट विस्तार के पहले ही कुशवाहा दिल्ली चले गए थे जिसके बाद यह खबर निकल कर सामने आई कि उपेंद्र कुशवाहा नाराज होकर दिल्ली गए हैं. जबकि कुशवाहा की सफाई लगातार आती रही है कि वह मंत्रिमंडल और सरकार से कोई नाराज नहीं है. कुशवाहा पटना पहुंचे हैं तो आज पार्टी कार्यालय में दोपहर 12:00 बजे मौजूद रहेंगे और तमाम सवालों का जवाब भी देंगे. कुशवाहा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और एक बार फिर से दूर आया है कि उन्हें मंत्री पद दे की कोई लालसा नहीं है.



उपेंद्र कुशवाहा ने लिखा है, "राज्य में मंत्री न अभी बनना था और न कभी भविष्य में ऐसी चाहत है।" पहले खबर फैलाई गई कि उपेंद्र कुशवाहा बिहार सरकार में मंत्री बनेंगे। फिर कहा जा रहा है कि मंत्री नहीं बनने से नाराज़ हैं। अरे भाई, आपको मालूम है न, मैं तो भारत सरकार में मंत्री था। वहां से किसी ने हटाया नहीं था मुझे। सम्मान पर पड़ा, मैंने स्वयं इस्तीफा दे दिया। जब भारत सरकार में मंत्री की कुर्सी ने मुझे नहीं ललचाया, तो राज्य सरकार में मंत्री बनना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है क्या..! कान खोलकर सुन लीजिए मेरे दोस्तों, भारत सरकार में मंत्री रह चुका हूं। राज्य में मंत्री न अभी बनना था और न कभी भविष्य में ऐसी चाहत है। अपने नेता और पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने के मिशन में लगा हूं और दिन-रात लगा रहूंगा। फिलहाल एक सूत्री संकल्प सिर्फ और सिर्फ यही है। बस और कुछ नहीं।