नीतीश बोले-नरेंद्र मोदी और अमित शाह को क्या मालूम है, कोई जानकारी है?..ई सब क्या बोलता रहता है अंडबंड, उसका क्या मतलब है

नीतीश बोले-नरेंद्र मोदी और अमित शाह को क्या मालूम है, कोई जानकारी है?..ई सब क्या बोलता रहता है अंडबंड, उसका क्या मतलब है

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को न कोई ज्ञान है और ना कोई जानकारी है. मीडिया से बात करते हुए आज नीतीश कुमार ने कहा-इन लोगों को कुछ पता है. इन लोगों को क्या मालूम है. उन लोगों को कोई ज्ञान है? कोई जानकारी है? क्या उम्र है..आज कल हमको उनको पार्टिया वाला बोल रहा है कि हम बहुत उम्र वाले हो गये हैं. इसलिए ई सब क्या बोलता रहता है अंडबंड, उसका क्या मतलब है।


बता दें कि इससे पहले नीतीश कुमार कह चुके हैं कि आरसीपी सिंह को कोई ज्ञान औऱ समझ नहीं है. प्रशांत किशोर के बारे में भी नीतीश ने कहा था कि उन्हें एबीसीडी का ज्ञान नहीं है. आज नीतीश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह को कोई ज्ञान और जानकारी नहीं है.


दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार में जेपी की जन्मस्थली सिताब दियारा के दौरे पर थे. अमित शाह ने वहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि खुद को जेपी के शिष्य बताने वाले नेता कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गये हैं. जबकि जेपी ने कांग्रेस के खिलाफ ही लड़ाई लड़ी थी. मंगलवार की शाम मीडिया ने नीतीश कुमार से अमित शाह के आरोपों को लेकर सवाल पूछा. इसके बाद नीतीश कुमार बोले “आज जो प्रधानमंत्री हैं, वो जो मुख्यमंत्री बने हैं तो ई क्या थे? ई क्या थे, आप जरा सोंच लीजिये न. क्या चीज थे, इन लोगों को क्या मालूम है.” मीडिया ने सवाल पूछा कि आप पर आरोप लग रहा है. नीतीश बोले “छोड़ न दीजिये आरोप को. आप उनकी बात कह रहे हैं बिना मतलब का. उन लोगों को कोई ज्ञान है. कोई जानकारी है, क्या उम्र है? आज कर उनका पार्टिया वाला हमको बोल रहा है कि हम बहुत उम्र के हो गये हैं. तो वो जिनके नेता हैं उनका उम्र क्या है? इसलिए ई सब क्या बोलता रहा है अंडबंड, उसका क्या मतलब है?”


सुशील मोदी को भी तू-तडाक

नीतीश कुमार आज सुशील मोदी के लिए तुम-ताम की भाषा पर उतरे. उन्होंने कहा “आजकल कुछ से कुछ बोलता रहता है. इसी चक्कर में कि कुछ जगह मिल जाये. रोज बोलता है. रोज, दिन भर में खाली...सुनते हैं कि दस बार पंद्रह बार ट्विट करते रहता है. क्या मतलब है, कुछ भेंटा रहा है. कह रहा है कि फलाना जगह जायेंगे..अरे जाए न भाई. जिसको जहां भेजना है जाये. उ सब को कुछ है पता?


नरेंद्र मोदी को क्या जानकारी है?

नीतीश कुमार ने कहा “नरेंद्र मोदी की क्या भूमिका है. क्या जानकारी है, कितने साल से राजनीति में हैं? कौनचीज कहां के बारे में जानते हैं. अपने राज्य के बारे में भी कितना समय से जानते हैं. आप जरा सोंच लीजिये..2002 से न मौका मिला है. उससे पहले क्या थे.”


बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा-“भाजपा में ही इससे पहले जो लोग थे...आप जरा सोंच लीजिये.. उनका कितना अच्छा विचार था...कितना बढिया ढंग से काम कर रहे थे. 6 साल तक उऩको काम करने का मौका मिला. लेकिन अब जो लोग आ गये हैं उनको कोई पुराना चीज से मतलब नहीं है.”