सदन में बीजेपी विधायकों से बोले नीतीश, कहा- साथ में थे तो किया था..आप लोग सब भूल क्यों गए?

सदन में बीजेपी विधायकों से बोले नीतीश, कहा- साथ में थे तो किया था..आप लोग सब भूल क्यों गए?

PATNA: होली की छुट्टी के बाद सोमवार को विधानसभा का बजट सत्र फिर से शुरू हो गया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दल बीजेपी ने मुख्यमंत्री उद्यमी योजना से जुड़ा मामला उठाया। बीजेपी विधायक ललन कुमार द्वारा सवाल उठाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका जवाब देते हुए कहा कि बिहार में जब एनडीए की सरकार थी उस वक्त यह योजना जोर शोर से चल रही थी।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में बोलते हुए कहा कि इस योजना के तहत सैकड़ों महिलाओं को उद्यमी बनने का मौका सरकार की तरफ से दिया गया। चयनित लोगों को उद्योग विभाग की तरफ से 10 लाख की राशि उपलब्ध कराई गई। सीएम ने बीजेपी के विधायकों से पूछा कि आप लोग यह सब भूल क्यों गए? उन्होंने कहा कि यह योजना सभी का है। अगर कोई अल्पसंख्यक, महिला या किसी अन्य वर्ग के जरूरतमंद हैं तो उनको बता दीजिए।नीतीश ने बीजेपी कहा कि सभी योग्य लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा। उद्योग विभाग इस दिशा में अपना काम कर रहा है।


बता दें कि बिहार में लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने और राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री उद्यामी योजना की शुरुआत की गई थी। इस योजना के तहत इच्छुक लोगों को सरकार 10 लाख रुपए का ऋण उपलब्ध कराती है। जिसमें पांच लाख रुपए अनुदान के तौर पर दिए जाने हैं और बाकी के पांच लाख रुपए कर्ज के रूम सरकार देती है।