NDA सरकार में मंत्री मुकेश सहनी बोले: लालू यादव मेरे दिल में बसते हैं, मैं मल्लाह का बेटा हूं इसलिए BJP वाले परेशान हैं

NDA सरकार में मंत्री मुकेश सहनी बोले: लालू यादव मेरे दिल में बसते हैं, मैं मल्लाह का बेटा हूं इसलिए BJP वाले परेशान हैं

RANCHI: बीजेपी औऱ जेडीयू की सरकार में मंत्री पद पर बैठे मुकेश सहनी ने लालू प्रसाद यादव को अपना आदर्श बताया है. मुकेश सहनी ने कहा-लालू यादव तो मेरे दिल में बसते हैं. मुझसे बीजेपी वाले परेशान हैं क्योंकि मैं मल्लाह का बेटा हूं. मुकेश सहनी ने कहा कि अब वे लोकसभा चुनाव में 134 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा करेंगे ताकि बीजेपी को उनकी ताकत का अहसास हो सके।


लालू का गुणगान

दरअसल मुकेश सहनी झारखंड में अपनी पार्टी वीआईपी का विस्तार करने रांची पहुंचे हैं. उन्होंने आज मीडिया से बात की. मुकेश सहनी ने इस दौरान लालू यादव की तारीफों के कसीदे गढ़े. मुकेश सहनी ने कहा- लालू प्रसाद मेरे दिल में बसते हैं. मैं उनकी विचारधारा से काफी प्रभावित हूं. लालू यादव जैसे नेताओं की विचारधारा को देखकर मैं राजनीति में आया हूं. लालू जी गरीबों का कल्याण करने वाले और सामाजिक न्याय के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं।


मल्लाह का बेटा हूं इसलिए बीजेपी परेशान है

दरअसल उत्तर प्रदेश चुनाव में मुकेश सहनी ने जी-जान से बीजेपी का विरोध किया था. मुकेश सहनी ने आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यूपी चुनाव को लेकर अपना स्टैंड साफ किया. सहनी ने कहा कि जो लोग मेरे बारे में कह रहे हैं कि मैंने वहां चुनाव लडकर गलत किया उन्हें नीतीश कुमार से भी सवाल पूछना चाहिये. नीतीश कुमार भी तो वहां बीजेपी के खिलाफ चुनाव लडे हैं. भाजपा को दूसरे पर अंगुली उठाने के बजाय यूपी में अपने प्रदर्शन पर चिंता करनी चाहिये. ये सोंचना चाहिये कि क्यों उत्तर प्रदेश में भाजपा 325 सीटों से घटकर 274 सीटों पर आ गई।


सहनी ने कहा-मैं मल्लाह का बेटा हूं, इसलिए बीजेपी के कई नेता परेशान हैं. लेकिन वे उनकी परेशानी की परवाह नहीं करेंगे. वे निषाद समाज के लोगों को एकजुट करने निकले हैं. बिहार के अलावा झारखंड और उत्तर प्रदेश निषाद और उसकी उपजातियों के लोगों की बड़ी तादाद है. वे ऐसे तमाम लोगों को एकजुट कर निषाद समाज को उचित प्रतिनिधित्व औऱ सम्मान दिलाने की अपनी मुहिमको जारी रखेंगे। 


अब लोकसभा चुनाव में दिखायेंगे ताकत

मुकेश सहनी ने कहा कि वे लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ साथ दूसरी पार्टियों को भी अपनी ताकत दिखायेंगे. उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में लोकसभा की 134 सीटें हैं. वे इन तमाम सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार कर निषाद समाज की ताकत का अहसास करायेंगे. मुकेश सहनी ने दावा किया कि बिहार में उनकी पार्टी के तीन विधायक पार्टी के लिए पूरी तरह एकजुट हैं. पार्टी के अंदर कोई खींचतान नहीं है. इसलिए कोई भी गलतफहमी नहीं पाले. 2020 में बिहार में अगर एनडीए सत्ता में आय़ी थी तो उसमें वीआईपी पार्टी और जीतन राम मांझी की हम पार्टी का बड़ा रोल था. इन दोनों दलों को कोई कमतर आंकने की भूल न करे।