NDA के राज्यसभा उम्मीदवारों ने किया नामांकन, शुभ मुहूर्त के चक्कर में लगे रहे नेताजी

NDA के राज्यसभा उम्मीदवारों ने किया नामांकन, शुभ मुहूर्त के चक्कर में लगे रहे नेताजी

PATNA : एनडीए के राज्यसभा उम्मीदवारों ने आज अपना नामांकन राज्यसभा के लिए दाखिल कर दिया. नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन जेडीयू के तरफ से हरिवंश और रामनाथ ठाकुर जबकि बीजेपी की तरफ से विवेक ठाकुर ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल और मंत्री विजेंद्र यादव, बीजेपी के नंदकिशोर यादव समेत कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. विवेक ठाकुर के पिता डॉ सीपी ठाकुर भी विधानसभा पहुंचे.


नीतीश कुमार की मौजूदगी में सभी उम्मीदवारों ने नामांकन किया, लेकिन जेडीयू के दोनों उम्मीदवारों ने विवेक ठाकुर के आने से पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया. विवेक ठाकुर थोड़ी देर से पहुंचे और सीएम को उनका इंतजार भी करना पड़ा. लेकिन फर्स्ट बिहार झारखंड आपको बीजेपी और जेडीयू उम्मीदवारों की तरफ से दायर किए गए अलग-अलग नामांकन के पीछे की सबसे दिलचस्प वजह बता रहा है.

दरअसल शुभ मुहूर्त के चक्कर में जेडीयू और बीजेपी के उम्मीदवारों ने अलग-अलग वक्त पर नामांकन किया. अन्य सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने उम्मीदवारों का नामांकन 11:10 के पहले करा लेना चाहते थे. ज्योतिष जानकारों के मुताबिक 11:10 के पहले का काल वृषभ लग्न में होने के कारण  जेडीयू उम्मीदवारों के लिए शुभ माना जा रहा था. नीतीश कुमार  चाहते थे कि विवेक ठाकुर भी इसी वक्त पहुंच जाएं और अपना नामांकन दाखिल कर दें. लेकिन विवेक ठाकुर को जो ज्योतिषीय सलाह मिली थी उसके मुताबिक उन्हें 11:20 के बाद अपना नामांकन दाखिल करना था. विवेक ठाकुर अपने संघर्ष के दिनों से ज्योतिष जानकारों से सलाह लेते रहे हैं. उन्हें बताया गया था कि  11:20 बजे के बाद उनके लिए नामांकन करना शुभ होगा. लिहाजा उन्होंने बाद में पहुंचकर नामांकन दाखिल किया. विवेक ठाकुर सुबह सवेरे पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की थी. एनडीए के उम्मीदवारों ने आखिरकार नामांकन पत्र दाखिल कर दिया लेकिन शुभ मुहूर्त के चक्कर में नेताजी लगे रहे.