नरेंद्र मोदी को नीतीश पसंद हैं: प्रधानमंत्री ने अपने इंटरव्यू में बिहार के सीएम की जमकर तारीफ की, जानिये क्या कहा PM ने

नरेंद्र मोदी को नीतीश पसंद हैं: प्रधानमंत्री ने अपने इंटरव्यू में बिहार के सीएम की जमकर तारीफ की, जानिये क्या कहा PM ने

PATNA: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से 12 घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 मिनट का लंबा इंटरव्यू दिया. समाचार एजेंसी ANI को दिये गये इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी ने UP समेत 5 राज्यों में जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा- मैं इस चुनाव में देख रहा हूं कि सभी राज्यों में भाजपा की लहर है. बीजेपी पांचों राज्यों में भारी बहुमत से जीतेगी. पीएम ने अपने इंटरव्यू के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए उन्हें असली समाजवादी करार दिया.


नीतीश असली समाजवादी

प्रधानमंत्री ने अपने इंटरव्यू में समाजवाद के नाम पर परिवारवाद की राजनीति पर खूब चर्चा की. निशाने पर थे यूपी में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव. प्रधानमंत्री ने कहा- एक बार किसी ने मुझे चिट्ठी भेजी थी कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कर्ताधर्ता के परिवार से 45 लोग ऐसे थे जो किसी न किसी पद पर थे. किसी ने मुझे कहा कि उनके पूरे परिवार में 25 साल से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं इसी बात की चर्चा करता हूं. जिसे में नकली समाजवाद कहता हूं वह पूरी तरह से परिवारवाद है. समाजवाद के पुरोधा लोहिया जी का परिवार राजनीति में कहीं नजर आता है क्या? स्व. जॉर्ज फर्नांडिस का परिवार कहीं नजर आता है क्या?बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश बाबू का परिवार कहीं राजनीति में नजर आता है क्या? ये समाजवादी लोग हैं, लेकिन कहीं इन सबका परिवार राजनीति में नजर आता है क्या?


परिवारवाद लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन

प्रधानमंत्री ने अपने इंटरव्यू में बताया कि उत्तर प्रदेश में चुनावी प्रचार के दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी को क्यों झूठा समाजवादी बताया. उन्होंने कहा कि एक परिवार के कई लोग राजनीति में आ जा रहे हैं. पिता जी बेकार हो गए तो बेटा अध्यक्ष बन जाये, बेटा बेकार हो जाए तो उसका बेटा आ जाए, भाई आ जाए. उन्होंने कहा कि बिहार देखिए, झारखंड देखिए, उत्तर प्रदेश देखिए, तमिलनाडु जाइए सभी जगह परिवारों की पार्टियां हैं. नरेंद्र मोदी ने कहा कि परिवारवाद लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है. जब परिवार ही सर्वोच्च प्राथमिकता हो जाये तो देश कहां जायेगा. देश बचे या न बचे परिवार बचे की सोंच से कैसे काम चलेगा.


 राहुल गांधी पर भी हमला

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया. राहुल गांधी को जवाब देते हुए पीएम ने कहा कि मैने किसी के दादा जी, नाना जी, नानी जी के लिए कोई बयान नहीं दिया था. मैंने उस समय के PM के बयान का जिक्र किया था. पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सुनता ही नहीं उसे मैं कैसे जवाब दूं. वो बात-बात पर संसद छोड़ देता है.