नड्डा के बिहार दौरे से ठीक पहले BJP का हिडेन प्लान हुआ ओपन, सभी 243 सीटों पर करेगी तैयारी

नड्डा के बिहार दौरे से ठीक पहले BJP का हिडेन प्लान हुआ ओपन, सभी 243 सीटों पर करेगी तैयारी

PATNA : भारतीय जनता पार्टी ने बिहार को लेकर जो बड़ा प्लान तैयार किया है, उसके हिडन एजेंडे की चर्चा पिछले कुछ वक्त से हो रही है लेकिन अब बीजेपी का यह छिपा हुआ प्लान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पटना पहुंचने से पहले सामने आ गया है। पार्टी ने आज से 200 विधानसभा सीटों पर प्रवास कार्यक्रम की शुरुआत की है लेकिन बिहार के सह प्रभारी हरीश द्विवेदी ने साफ कर दिया है कि आने वाले वक्त में बीजेपी बिहार के सभी 243 सीटों पर अपना अभियान शुरू करेगी।


दरअसल, राजधानी पटना में आने वाले 30-31 जुलाई को बीजेपी के सभी मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक आयोजित होने वाली है। कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह 31 जुलाई को पटना पहुंचेंगे। पटना पहुंचने पर दोनों नेता पार्टी के सांगठनिक गतिविधियों की समीक्षा करेंगे। इस बैठक को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं।


इस बीच बिहार पहुंचने वाले राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का बिहार के विभिन्न विधानसभा में दौरा शुरू हो चुका है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बैठक में शामिल होने के लिए बिहार पहुंचने वाले पार्टी के सभी नेताओं को दो दिनों तक गांवों में प्रवास करना है। इन दो दिनों में बीजेपी के नेता गांव गांव जाकर सरकार और संगठन के कामकाज की पड़ताल करेंगे। 28 और 29 जुलाई को पार्टी के विभिन्न मोर्चों के नेता बिहार के 200 विधानसभा में प्रवास कर बैठक करेंगे और लोगों से संवाद स्थापित करेंगे। 


राष्ट्रीय कार्यसमिति में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे बिहार बीजेपी के सह प्रभारी हरिश द्विवेदी ने कहा है कि फिलहाल 200 विधानसभा को चिन्हित किया गया है लेकिन आनेवाले समय में अगर जरुरत पड़ी तो बाकि बचे 43 सीटों में भी पार्टी कार्यक्रम निर्धारित करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी की रणनीत के तहत 200 विधानसभा का चयन किया गया लेकिन अगर आवश्यकता पड़ी तो बाकी विधानसभा क्षेत्रों का भी चयन करेंगे।


वहीं उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने के सवाल पर कहा है कि कोरोना का संक्रमण किसी को भी हो सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना संक्रमित हो गए थे इसलिए वे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो सके। वहीं जेपी नड्डा के सीएम नीतीश से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठीक हो जाएंगे तो राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उनसे जरुर मुलाकात करेंगे।


पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि बिहार से सभी विधानसभा क्षेत्रों में राष्ट्रीय मोर्चा के दो सदस्यों का दो दिवसीय दौरा जारी है। बिहार को 200 विधानसभा क्षेत्र में यह कार्यक्रम रखा गया था और सभी जगहों पर राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य पहुंच चुके हैं। इस दौरान राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य लोगों से मिलकर सरकार और संगठन के कामकाज की जानकारी लेंगे। उन्होंने बताया कि पटना पहुंचने के बाद जेपी नड्डा रोड़ शो भी करेंगे जो अभूतपूर्व होगा।