मुर्गा-मुर्गी को लेकर आपस में भिड़ गए दो पक्ष, हिंसक झड़प में कई लोग जख्मी

मुर्गा-मुर्गी को लेकर आपस में भिड़ गए दो पक्ष, हिंसक झड़प में कई लोग जख्मी

SITAMADHI : बिहार हमेशा से ही अपने अजीबो - गरीब कारनामों को लेकर सुर्खियों में बना रहता है। यहां कभी चूहा शराब का सेवन कर लेता है तो दूसरी तरफ कभी बकरी फाइल खा जाती है और मोबाइल टावर की चोरी कर लेता है। इसी बीच अब एक ताजा मामला मुर्गा-मुर्गी को लेकर जुड़ा हुआ है। जहां मुंहचट्टी गांव में मुर्गा-मुर्गी को लेकर भिड़ गए दो पक्ष भीड़ गए। उसके बाद तनातनी के बाद हिंसक झड़प का मामला सामने आया है। जसिमें कई लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। 


मिली जानकारी के अनुसार, सीतामढ़ी में कन्हौली थानाक्षेत्र अंतर्गत मुहचट्टी गांव में  दो पक्षाें में मामूली कहासुनी को लेकर तनातनी के बाद हिंसक झड़प हो गई। जिसमें कई लोग जख्मी हो गए। एक गंभीर जख्मी को सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसडीपीओ सदर रामाकृष्णा ने बताया कि मुर्गा-मुर्गी को लेकर विवाद में दोनों पक्ष आपस में भीड़ गए।


एसडीपीओ सदर रामाकृष्णा ने बताया कि मुर्गा-मुर्गी को लेकर विवाद में दोनों पक्ष आपस में भीड़ गए। दोनों पक्ष से दो- तीन लोग जख्मी हुए हैं। वैसे 11 व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है जिनके बारे में माहौल को बिगाड़ने में हाथ होने का संदेह है। डीएम मनेश कुमार व एसपी मनोज कुमार तिवारी खुद मानीटरिंग कर रहे थे। पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील है। 


वहीं, डीएम व एसपी ने मड़पा, कन्हौली, खाप खोपराहा व अन्य जगहों पर फ्लैगमार्च कर आम जन में सुरक्षा एवं शाति का भाव जगाया। कन्हौली थाने पर जनप्रतिनिधियों के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने में पहल करने के लिए बैठक की।उधर, एसडीपीओ ने बताया कि मुंहचट्टी में स्थिति शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में है। तनाव वाली कोई स्थिति नहीं है। पुलिस एवं प्रशासन हालात पर नजर बनाए हुए है। सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वाले तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। उन्हें चिह्नित किया जा रहा है।