मुलायम सिंह के निधन पर सीएम नीतीश ने जताया दुख, सैफई जाकर अखिलेश और परिवारजनों से मिले

मुलायम सिंह के निधन पर सीएम नीतीश ने जताया दुख, सैफई जाकर अखिलेश और परिवारजनों से मिले

DESK: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उनके पैतृक गांव सैफई पहुंचे। जहां नेताजी को उन्होंने श्रद्धांजलि दी और उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि इस घटना से हम काफी दुखी हैं। उनके प्रति आदर का भाव हमेशा रहा है। अब उनका ना रहना उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए नुकसानदेह है। 


मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से उनका पुराना रिश्ता रहा है। जनता दल के समय वे यूपी के प्रभारी हुआ करते थे। नेता जी के साथ उनका पुराना संबंध रहा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अब अखिलेश यादव को साथ लेकर आगे की तैयारी की जाएगी।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुबह 11 बजे स्पेशल फ्लाइट से लखनऊ होते हुए सैफई पहुंचे थे। नागालैंड में जेपी जयंती का कार्यक्रम था जिसमें शामिल होने के लिए नीतीश कुमार नागालैंड गये हुए थे। जिस कारण मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में वे शामिल नहीं हो पाए थे। इसलिए आज वे सैफई पहुंचे और नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 


इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव और उनके परिवारजनों से भी मिले। बता दें कि मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शामिल हुए थे। नेताजी के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिये थे। 


जबकि नीतीश कुमार नागालैंड में उस वक्त थे और राजद सुप्रीमों को देर शाम सिंगापुर इलाज के लिए जाना था जिसके कारण दोनों नेता मुलायम सिंह यादव के दाह संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। सिंगापुर जाने से पहले लालू प्रसाद यादव ने तेजस्वी यादव को नेता जी के अंतिम दर्शन में शामिल होने की बात कही थी। जिसके बाद तेजस्वी यादव उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए।