मुख्यमंत्री को माफी मांगने की जरूरत नहीं थी, महागठबंधन की बैठक में बोले तेजस्वी..उन्होंने ऐसा कुछ बोला ही नहीं जिसे लेकर माफी मांगी जाए

मुख्यमंत्री को माफी मांगने की जरूरत नहीं थी, महागठबंधन की बैठक में बोले तेजस्वी..उन्होंने ऐसा कुछ बोला ही नहीं जिसे लेकर माफी मांगी जाए

PATNA: बीजेपी की साजिश का पर्दाफाश करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विधायकों को टास्क दिया। महागठबंधन विधायक दल की बैठक में उन्होंने कहा कि जातीय गणना, आर्थिक सर्वे एवं आरक्षण का दायरा बढ़ाने को लेकर बीजेपी बौखलाहट में हैं। बीजेपी की साजिश को गांव-गांव जाकर लोगों को बताने की बात उन्होंने विधायकों से कही। 


इस दौरान अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग खासतौर पर सीओ की पोस्टिंग को लेकर भी बात विधायको ने रखी। महागठबंधन के विधायकों ने मुख्यमंत्री से कहा कि आपने ट्रांसफर-पोस्टिंग में विधायकों की बात सुनने का भरोसा दिलाया था लेकिन वह नहीं सुनी जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान एक-एक विधायकों की शिकायत को सुना और इसे अमल में लाने की बात कही। 


मुख्यमंत्री नीतीश के बयान का मामला महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में उठा। इस दौरा यह फैसला लिया गया कि बीजेपी के आरोपों की पोल पब्लिक के बीच जाकर खोलेंगे। वही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विधायकों को टास्क दिया। कहा कि जातीय गणना, आरक्षण का दायरा बढ़ाने, शिक्षकों की नियुक्ति के कारण बीजेपी में बेचैनी दिख रही है। इसलिए भाजपा वाले बेकार के मुद्दों को तूल दे रहे हैं। जनता के बीच जाकर विधायक पूरी सच्चाई बताएंगे। 


महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक में विधायकों ने CO की पोस्टिंग का भी मुद्दा उठाया। लम्बे समय से CO की पोस्टिंग रोके होने की वजह से क्षेत्र में काम नहीं होने कारण हो रही परेशानियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ ने कहा कि CO की पोस्टिंग लंबित है जल्द से जल्द हो जाए तो बेहतर होगा। सभी विधायक भी इसके पक्ष में हैं। सी.पी.एम. विधायक अजय कुमार ने आरक्षण व्यवस्था में सुधार को लेकर महागठबंधन की बैठक में सुझाव दिये।


 D बांधोपाध्याय कमिटी की रिपोर्ट लागू करने की मांग की। अजय कुमार ने कहा जबतक D बांधोपाध्याय कमिटी की रिपोर्ट लागू नहीं होती आरक्षण का लाभ नहीं मिल पाएगा। वही महागठबंधन की बैठक में तेजस्वी यादव ने कहा कि CM नीतीश को माफ़ी मांगने की जरुरत नहीं थी। CM ने कुछ ऐसा बोला ही नहीं जिसको लेकर माफ़ी मांगी जाए। माफ़ी मांग लिए तो कोई बात नहीं हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं।