मुकेश सहनी के बयान पर बोले तेजस्वी..कई लोग लालू जी की विचारधारा को मानते हैं और मानते रहेंगे

मुकेश सहनी के बयान पर बोले तेजस्वी..कई लोग लालू जी की विचारधारा को मानते हैं और मानते रहेंगे

PATNA: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी का वह बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि लालूजी दिल में बसते हैं..इस पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी की विचारधारा को देश के कई लोग मानते हैं और आगे भी मानते रहेंगे। 


वही बीजेपी से चल रही मुकेश सहनी की नाराजगी पर तेजस्वी ने कहा कि एनडीए में क्या प्रकरण चल रहा है इस बात की जानकारी उन्हें नहीं है। यह उनकी पार्टी का मामला है। जहां तक मुकेश सहनी का कहना है कि लालू जी दिल में बसते हैं। इस पर कहना कहूंगा कि लोगों के दिल में लालू जी तो बसते ही है। इसमें कहां दो राय है। इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। बहुत सारे लोग है जो लालू जी की विचारधारा को मानते है और मानते रहेंगे। 


मोकामा के पंडारक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए यह कहा कि यह भीड़ 16 साल के विकास की भीड़ है। मुख्यमंत्री के इस संबोधन पर नेता प्रतिपक्ष ने सवाल किया कि इससे पहले भीड़ कहां दिखा था? वही तेजस्वी ने कहा कि जनता परेशान है..बिहार बर्बाद है..क्योंकि नीतीशे कुमार हैं...


यूपी के नतीजे जिस दिन आए उसी दिन मुकेश सहनी ने ट्विटर पर यह लिखा कि...."जो दिन-रात एक करके हक-अधिकारों की रक्षा हेतु लड़ाई में शामिल रहे। जब तक निषाद समाज के आरक्षण सहित हक-अधिकार नहीं मिलेगा तब तक हमारी लड़ाई आखरी सांस तक जारी रहेगी। लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। लोग लड़ते हैं हम पर राज करने के लिए, हम लड़ते हैं अपना अस्तित्व और हक-अधिकार के लिए. उत्तर प्रदेश में निषाद समाज के हक-अधिकारों की लड़ाई में लाखों के संख्या में माता बहनों का समर्थन प्राप्त हुआ। इस कारवां में जुड़े सभी युवा साथियों को बहुत बहुत धन्यवाद।"


बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद मुकेश सहनी पर बीजेपी नेता आक्रामक हैं। बीजेपी के नेता वीआईपी पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग कर रहे हैं। बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने तो दावा किया कि पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व मुकेश सहनी से नाराज है इसे लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा। 


सहयोगी दल होने के बावजूद मुकेश सहनी ने गठबंधन की मर्यादा का उल्लंघन किया और यूपी में चुनाव लड़ा गया। मुकेश सहनी लोकसभा और विधानसभा का चुनाव हार चुके थे इसके बावजूद बीजेपी ने उन्हे मंत्री बनाया। उन्हें तो नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देनी चाहिए। बचौल के दावे के मुताबिक बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व जल्द कोई फैसला लेगा।  


वही 20 मार्च को शरद यादव की पार्टी एलजेडी का विलय बिना किसी शर्त के आरजेडी में होने जा रही है। बीते दिनों आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और एलजेडी के नेता शरद यादव की दिल्ली में मुलाकात हुई थी। इस दौरान शरद यादव ने कहा था कि हमारी समाजवादी विरासत को अब तेजस्वी संभालेंगे। अब बिना शर्त एलजेडी का विलय 20 मार्च को आरजेडी में होने जा रहा है।