मिताली राज ने वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मिताली राज ने वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

DESK : वुमेन वनडे वर्ल्ड कप में आज वेस्टइंडीज और भारत का मुकाबला है। भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है। भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन आज के मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने इतिहास रच दिया है। 


न्यूजीलैंड में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप में मिताली राज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में उतरते ही यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। अब वह अपने इस मैच को जीतकर और भी खास बनाना चाहेंगी। दरअसल, मिताली वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 24 मैच खेलने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। 


इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला कप्तान बेलिंडा क्लार्क का रिकॉर्ड तोड़ा है। बेलिंडा ने बतौर कप्तान वर्ल्ड कप में 23 वनडे खेले थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले तक मिताली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 23 में से 14 मैच जीते हैं, जबकि 8 में हार मिली है। एक मैच बेनतीजा रहा था। वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान जीत के मामले में मिताली संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर काबिज हैं। 


उनके साथ ऑस्ट्रेलिया की ही पूर्व कप्तान शेरॉन ट्रेडरिया भी दूसरे नंबर पर काबिज हैं। यदि मिताली राज अपनी कप्तानी में वेस्टइंडीज को शिकस्त देती हैं, तो वह जीत के मामले में शेरॉन को पीछे छोड़ देंगी। जीत के मामले में बेलिंडा क्लार्क अब भी टॉप पर हैं. उन्होंने 23 में से 21 मैच जीते थे।