मंत्री अशोक चौधरी ने लगाये 70 पेड़, सीएम नीतीश के बर्थडे पर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

मंत्री अशोक चौधरी ने लगाये 70 पेड़, सीएम नीतीश के बर्थडे पर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

PATNA : पूरे बिहार में आज सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70वां जन्मदिन बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. मंत्री, विधायक से लेकर कार्यकर्ता सभी अलग-अलग तरीके से मुख्यमंत्री का जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने नीतीश कुमार के 70वें जन्मदिन के मौके पर पोलो रोड इलाके में 70 पेड़ लगाये. साथ ही लोगों से अपील की कि वो भी अपने प्रियजनों के जन्मदिवस पर वृक्ष लगाएं. इस अवसर पर उनके साथ बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रावैद्यिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह तथा अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान समेत कई नेताओं ने भी वृक्षारोपण किया.


मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नई पीढ़ी के लिए इस प्रदेश में जल जीवन हरियाली अभियान की शुरुआत की है तथा हम सभी लोग अगर जलवायु परिवर्तन के कुप्रभावों से बचना चाहते हैं और चाहते हैं कि हरियाली बनी रहे तो हम सभी के लिए मुख्यमंत्री का अभियान एक सबक है. उन्होंने कहा कि पिछले पंद्रह सालों में हमारे नेता के कार्यकाल में बिहार में हरित क्षेत्र का सुनियोजित लक्ष्य बनाकर वृहद विस्तार हुआ है. 


अशोक चौधरी ने कहा कि जिस प्रकार आज हम महात्मा गांधी और महामना मदन मोहन मालवीय को उनके द्वारा किये गए लोकहित के पुनीत कार्यों के लिए याद करते हैं, हमारी आने वाली पीढियां हमारे नेता नीतीश कुमार को उनके विकासशील विज़न और उसके क्रियान्वयन हेतु याद करेगा. मुख्यमंत्री ने जल जीवन हरियाली योजना की कल्पना कर हरित बिहार बनाने का निश्चय किया है और उनके इसी निश्चय में अपनी सहभागिता देते हुए उनके जन्मदिन पर आज हमने 70 वृक्ष लगाये हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे नेता के जन्मदिवस पर हरित बिहार के उनके निश्चय को देखते हुए इस से बेहतर उपहार नहीं होगा.