मंत्री अशोक चौधरी का बड़ा बयान, मुकेश सहनी आगे मंत्री रहेंगे या नहीं यह BJP तय करेगी

मंत्री अशोक चौधरी का बड़ा बयान, मुकेश सहनी आगे मंत्री रहेंगे या नहीं यह BJP तय करेगी

PATNA: वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी अब अपनी ही पार्टी में अकेले हो गए हैं। पार्टी के तीनों विधायक अब बीजेपी में शामिल हो गये हैं। मुकेश सहनी को लेकर मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि वे बीजेपी के कोटे से मंत्री बने थे। मुकेश सहनी आगे मंत्री रहेंगे या नहीं यह बीजेपी तय करेगी। मुकेश सहनी युवा नेता हैं लेकिन राजनीति में धैर्य जरूरी होता है। मुकेश सहनी ने संयम नहीं बरता जिसका नतीजा आज सबके सामने है।


बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों का बंटवारा हुआ था। मुकेश सहनी बीजेपी की तरफ से एडजस्ट हुए थे जबकि जीतनराम मांझी को जेडीयू ने एडजस्ट किया था। बीजेपी और मुकेश सहनी के बीच का यह अंदरुनी मामला है इसमें जेडीयू से कोई मतलब नहीं है कि हम इसमें कुछ कह सके। 


मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी अच्छे नेता हैं इसमें कोई दो मत नहीं है। वे लंबे समय से अपने समाज के लिए प्रयासरत हैं लेकिन पॉलिटिक्स में बहुत कुछ 2 प्लस 2 फोर नहीं होता। राजनीति में एडजस्ट करना पड़ता है और पेशेन्स भी रखना पड़ता है। खुद इंदिरा गांधी कहती थी कि पॉलिटिक्स में 3P होना बहुत जरूरी है। 3P यानि प्रजेन्स, पेशेंस और पॉलिटिक्स का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। मुकेश सहनी ने पेशेंस नहीं बरता जिसका नतीजा आज सबके सामने हैं।