मनरेगा घोटाला में पूजा सिंघल के खिलाफ ED का एक्शन, 82 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

मनरेगा घोटाला में पूजा सिंघल के खिलाफ ED का एक्शन, 82 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

RANCHI: चर्चित मनरेगा घोटाले में ईडी ने जेल में बंद निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए रांची स्थित उनकी 82.77 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियों को स्थाई रूप से कुर्क कर दिया। ईडी द्वारा कुर्क की गई अचल संपत्तियों में एक सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, एक डायग्नोस्टिक सेंटर और दो लैंड पार्सल शामिल हैं। इसके आलावा पूजा सिंघल के पति, अकाउंटेंट और चार जूनियर इंजीनियर्स पर भी ईडी की नजर है।


दरअसल, पूरा मामला झारखंड के खूंटी जिला से जुड़ा हुआ है। जिस वक्त मनरेगा घोटाला हुआ था पूजा सिंघल खूंटी में डिप्टी कमीशनर के पद पर तैनात थीं। आरोप है कि पूजा सिंघल ने बिना काम कराए ही मनरेगा योजना का पैसा निकाल लिया था। हालांकि उस वक्त की रघुवर सरकार ने इस मामले में पूजा सिंघल को क्लीन चिट दे दी थी।


मनरेगा घोटावे की जांच कर रही ईडी को जांच के दौरान पूजा सिंघल की आय से अधिक संपत्ति की जानकारी मिली। 6 मई को इस मामले में ईडी पूजा सिंघल समेत उनके करीबियों के करीब 25 ठिकानों पर रेड किया। ईडी ने 11 मई को पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के बाद 25 मई को उन्हें जेल भेज दिया गया। इसी मामले में कार्रवाई करते हुए गुरुवार को ईडी ने पूजा सिंघल की 82.77 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियों को कुर्क किया।