मांझी ने अपने बेटे को सौंपी विरासत, अब संतोष सुमन होंगे हम पार्टी के नए अध्यक्ष

मांझी ने अपने बेटे को सौंपी विरासत, अब संतोष सुमन होंगे हम पार्टी के नए अध्यक्ष

PATNA: हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा यानी हम पार्टी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष अब जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन होंगे। इस बात की घोषणा खुद जीतन राम मांझी ने की है। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मांझी ने इस्तीफे की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि वे पार्टी को छोड़कर नहीं जा रहे हैं बल्कि संरक्षक बने रहेंगे और संतोष जी कैसा काम कर रहे हैं यह देखेंगे। 


गरीब चेतना सम्मेलन के मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बड़ी घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके बेटे संतोष कुमार सुमन होंगे। वही पार्टी की बागडोर संभालेंगे और वे खुद पार्टी के संरक्षक के तौर पर काम करेंगे। जीतन राम मांझी ने यह फैसला अपने सेहत को देखते हुए लिया है। हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा के बाद संतोष सुमन ने पिता जीतन राम मांझी का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। 


बोचहा विधानसभा के आए नतीजे पर भी जीतन राम मांझी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने टिकट देने में गलती की थी। बीजेपी के नए एक्सप्रिमेंट का नतीजा आज सबके सामने है। मुसाफिर पासवान जी के बेटे को टिकट ना देकर बीजेपी ने सबसे बड़ी गलती की थी। हमलोग तो पहले से ही समझ रहे थे कि रिजल्ट यही होने वाला है। इससे बीजेपी को सीख लेनी चाहिए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं और रहेंगे। 


जीतन राम मांझी ने कहा कि कैंडिडेट के सिलेक्शन में गलती बीजेपी से हुई है। बोचहां सीट से उम्मीदवार की घोषणा करने से पहले एनडीए के तमाम दलों के नेताओं से बातचीत करनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया जिसका खामियाजा आज हार के तौर पर बीजेपी को भुगतना पड़ा है। वही आरक्षण को लेकर भी जीतन राम मांझी ने मंच से लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आरक्षण को तोड़ा जा रहा है छीना जा रहा है। यही नहीं संविधान के साथ भी खिलवाड़ हो रहा है। उन्होंने निजी क्षेत्र और न्यायपालिका में आरक्षण की मांग की।