मकर संक्रांति पर दही जमाने के लिए रंगदारी के तौर पर मांगा दूध, नहीं देने पर बेटे की कर दी हत्या

मकर संक्रांति पर दही जमाने के लिए रंगदारी के तौर पर मांगा दूध, नहीं देने पर बेटे की कर दी हत्या

BHAGALPUR: बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर हैं और शायद यही कारण है कि एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला भागलपुर का जहां मकर संक्रांति के अवसर पर दही जमाने के लिए रंगदारी के तौर पर विलास मंडल ने जब दूध नहीं दिया तो इस बात से गुस्साएं बदमाशों ने उसके पुत्र की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। घर के सदस्यों के आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा है। 


दरअसल जिस युवक को अपराधियों ने गोली मारी थी उसकी शादी होने वाली थी। 20 जनवरी को तिलक की रस्म थी उसी को लेकर घरवाले तैयारियों में लगे हुए थे लेकिन उन्हें क्या पता कि शादी के पहले महज दूध के लिए उनके कलेजे के टूकड़े को गोली मार देगा। इस घटना से घरवाले काफी सदमें में है। 


घटना भागलपुर के नदी थाना क्षेत्र के स्थित नया टोला भवनपुरा की है। मकर संक्रांति में दही जमाने के लिए रंगदारी के तौर पर बदमाशों ने दूध मांगी थी और जब दूध देने से इनकार किया तब बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक 18 वर्षीय नीरज कुमार विलास मंडल का पुत्र था। विलास मंडल ने जब दूध रंगदारी के तौर पर देने से मना कर दिया तब बदमाशों ने उनके बेटे की हत्या कर दी। घटना के वक्त विलास मंडल के साथ उसका बेटा सोया हुआ था। तभी बदमाशों ने सोए अवस्था में सिर और गले में गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। 


घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा। वही मौके से एक खोखा भी बरामद किया गया है। मृतक के पिता ने गांव के ही कुख्यात मौसम यादव समेत 6 लोगों को आरोपी बनाया है और केस दर्ज किया गया है। केस दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। लेकिन अभी तक अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं और बेटे के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की बात कह रहे हैं। 


गौरतलब है कि मृतक नीरज की शादी तय हो चुकी थी। 20 जननी को तिलक समारोह भी था। घर के सभी सदस्य शादी की तैयारी में लगे थे। तिलक में आने का न्योता भी दिया जा चुका था। लेकिन तभी महज दूध के लिए घर में मातम छा गयी।