मधुसूदनपुर थाना प्रभारी संतोष शर्मा को SSP ने किया सस्पेंड, काम में लापरवाही का आरोप

 मधुसूदनपुर थाना प्रभारी संतोष शर्मा को SSP ने किया सस्पेंड, काम में लापरवाही का आरोप

BHAGALPUR: काम में लापरवाही बरतने के आरोप में SSP बाबूराम ने मधुसूदनपुर थाना प्रभारी संतोष शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। एसएसपी बाबूराम ने बताया कि घटना की सूचना थाना प्रभारी ने वरीय अधिकारियों को नहीं दी थी। घटना की जांच के लिए खुद वे मौके पर पहुंच गये और पूरी घटना की जानकारी ली। फिलहाल इस मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। एसएसपी बाबू राम ने यह दावा किया है कि अपराधी जल्द पकड़े जाएंगे और जल्द ही इस मामले का खुलासा भी किया जाएगा।


गौरतलब है कि मंगलवार को मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के बहवलपुर निवासी दीपक सिंह हत्याकांड की मुख्य गवाह शबनम कुमारी का शव उसके घर में लटका मिला था। मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के ही कौआकोली लक्ष्मणबाग में शबनम का घर है। इससे पहले 6 फरवरी 2022 को शबनम के प्रेमी दीपक सिंह की गोली मार कर अपराधियों ने बिहारीपुर में हत्या कर दी थी और शव को शिजुआ बहियार के पास फेंक दिया था।


इस हत्याकांड का मुख्य गवाह शबनम ही थी और अपराधियों ने शबनम की भी हत्या कर शव को उसके घर में ही फंदे पर लटका दिया था। फंदे पर लटके शबनम को देखकर परिजनों ने मधुसूदनपुर थाना पुलिस को इसकी सूचना दिया लेकिन मधुसूदनपुर थाना पुलिस घटना के 18 घंटे बाद जांच के लिए घटनास्थल पर पहुंची थी। एसएसपी बाबू राम जब दलबल के साथ शबनम के घर जांच के लिए पहुंचे तब उन्हें भी इस बात की जानकारी मिली। जिसके बाद एसएसपी बाबूराम ने मधुसूदनपुर थानाध्यक्ष सन्तोष शर्मा को निलंबित कर दिया है।


एसएसपी बाबूराम ने बताया कि थाना प्रभारी ने घटना की सूचना वरीय अधिकारियों को नहीं दी थी। वहीं इससे पहले भी दीपक सिंह हत्याकांड में अपराधी फरार हैं अब तक कार्रवाई नहीं की गयी है। कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है। उन्होंने बताया कि शबनम की मौत से 10 साल पहले इसके पिता की भी हत्या हुई थी। 


वही मृतका की मां भी गायब हो गयी थी। जिसका अब तक पता नहीं चल सका। वहीं पिता की हत्या के मामले में जेल में बंद आरोपी बेल पर छूटा हुआ है। जिसको लेकर भी जांच की जा रही है। वरीय पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का निरीक्षण किया वही शबनम की मौत को हत्या की आशंका जाहिर की है। इस मामले की छानबीन शुरु कर दी गयी है। एसएसपी बाबू राम ने यह दावा किया है कि अपराधी जल्द पकड़े जाएंगे और जल्द ही इस मामले का खुलासा भी किया जाएगा।