लोकसभा चुनाव 2024 : हर फेज में दो-दो बार बिहार आयेंगे नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राजनाथ का भी होगा दौरा

लोकसभा चुनाव 2024 : हर फेज में दो-दो बार बिहार आयेंगे नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राजनाथ का भी होगा दौरा

PATNA :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बिहार में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जमुई लोकसभा क्षेत्र के खैरा में दोपहर एक बजे के करीब प्रधानमंत्री का भाषण होगा। प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए के सभी नेता मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री बिहार के सभी सातों चरणों के चुनाव में कम से कम 13 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 


प्रधानमंत्री की दूसरी चुनावीसभा सात अप्रैल को नवादा लोकसभा क्षेत्र में होगी। नवादा में भाजपा के विवेक ठाकुर एनडीए के उम्मीदवार हैं। यहां भी पहले चरण में ही चुनाव होना है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री की तीसरी सभा गया और भागलपुर में आगामी 16 अप्रैल को होगी। पहले चरण में 17 अप्रैल की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जायेगा। पहले चरण की औरंगाबाद लोकसभा सीट के लिए हो रहे चुनाव के प्रचार में छह अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार आयेंगे। औरंगाबाद में उनकी सभा आयोजित की गयी है।


वहीं, पहले चरण की चार सीटें गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई है। दूसरे चरण में किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में आगामी 26 अप्रैल को मतदान होगा। तीसरे चरण में सात मई को झंझारपुर, सुपौल, अरिरया, मधेपुरा और खगड़िया में मतदान कराये जायेंगे। चौथे चरण में 13 मई को दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, और मुंगेर में मतदान होगा।


पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में वोट डाले जायेंगे। जबकि छठे चरण में 25 मई को वाल्मीकीनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज तथा सातवें और अंतिम चरण में नालंदा, पटनासाहेब, पाटलिपुत्र, आरा, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में आगामी पहली जून को मतदान होगा।