लवली आनंद जेडीयू में शामिल, कहा- हम समता पार्टी के फाउंडर मेंबर रहे हैं..नीतीश के हाथों को और मजबूत बनाएंगे

लवली आनंद जेडीयू में शामिल, कहा- हम समता पार्टी के फाउंडर मेंबर रहे हैं..नीतीश के हाथों को और मजबूत बनाएंगे

PATNA: बेटे चेतन आनंद के पाला बदलने के बाद अब पूर्व सांसद लवली आनंद भी आरजेडी का साथ छोड़कर जेडीयू का दामन थाम लिया है। लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल हो गयी। सोमवार की शाम पांच बजे जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने लवली आनंद को जेडीयू की सदस्यता दिलायी। यह चर्चा हो रही है कि जेडीयू के टिकट से लवली आनंद लोकसभा का चुनाव लड़ सकती है।


जेडीयू के मिलन समारोह में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद लवली आनंद ने मीडिया से बातचीत की। कहा कि समता पार्टी के फाउंडर मेंबर हम रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से प्रभावित होकर हम लोग तमाम लोग पार्टी को मजबूत करने आए है। लवली आनंद ने कहा कि लोकसभा की चालीसों सीटों पर एनडीए चुनाव जीतेगी। पार्टी का जो भी फैसला होगा उसे हम मानेंगे। 


ठाकुर का कुआं वाले सवाल पर लवली आनंद ने कहा कि चेतन का सवाल चेतन से कीजिए। लेकिन ठाकुर का कुआं कहके जिस तरह से समाज को गाली दिया गया है वो बर्दाश्त नहीं करेगा। जब ए टू जेड की बात करते हैं तो सबको दीजिये सम्मान किसी को आहत नहीं करिये। सीएम नीतीश सबकों साथ लेकर चलते हैं इसलिए उनके साथ आने का हमने फैसला लिया।   


दरअसल, राजपूत वोटर्स को साधने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ सरकार में रहते हुए बड़ा कार्ड खेला था। मुख्यमंत्री ने कानून में बदलाव कराते हुए जी. कृष्णैया हत्याकांड के दोषी पूर्व सांसद आनंद मोहन को जेल से रिहा करा दिया था। जेल से रिहा होने के बाद से ही आनंद मोहन के जेडीयू में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। खुद आनंद मोहन ने भी कहा था कि सही मौका आने पर वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कर्ज उतारेंगे।


इसी बीच बिहार में सरकार बदली और आरजेडी सत्ता से बेदखल हो गई। विधानसभा में नीतीश सरकार के फ्लोर टेस्ट के दौरान आनंद मोहन ने नीतीश का कर्ज उतार दिया। विश्वासमत के दौरान पूर्व सांसद आनंद मोहन के बेटे आरजेडी विधायक चेतन आनंद ने अचानक पाला बदल लिया था और सत्ताधारी दल के साथ जाकर बैठ गए थे। उनके पाला बदलने से आरजेडी और तेजस्वी यादव को बड़ा झटका लगा था। आनंद मोहन के बाद अब उनकी पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद ने भी पाला बदलने की तैयारी कर ली और इसमें पूरी तरह से सफल भी हुई। आज लवली आनंद नें जेडीयू में शामिल हो गयी हैं। 


पिछले दिनों पूर्व सांसद लवली आनंद अपने पति पूर्व सांसद आनंद मोहन के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंची थीं और सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। मुलाकात की तस्वीरें सामने आने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि बेटे चेतन आनंद के बाद अब वे भी तेजस्वी और आरजेडी को गच्चा देने जा रही हैं और आखिरकार वही हुआ। 


लोकसभा चुनाव से पहले तेजस्वी को गच्चा देते हुए लवली आनंद ने जेडीयू में शामिल होने का फैसला ले लिया। सोमवार की शाम जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में पूर्व जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि लवली आनंद जेडीयू के टिकट पर औरंगाबाद या शिवहर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं। इसे आनंद परिवार की तरफ से आरजेडी को दूसरा बड़ा झटका माना जा रहा है।