तेजप्रताप का नया पैंतरा, अब लालू के हनुमान को निकाल बाहर करने को कहा

तेजप्रताप का नया पैंतरा, अब लालू के हनुमान को निकाल बाहर करने को कहा

PATNA : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत पर जैसे-जैसे ठीक हो रही है उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पुराने रंग में लौटने लगे हैं। अपने पिता के बीमार होने के बाद तेज प्रताप में राजनीति तक छोड़ने की बात भगवान को याद करते हुए कह दिया था लेकिन अब तेज प्रताप यादव फिर से पुराने अंदाज में लौट रहे हैं। तेज प्रताप यादव ने अब लालू यादव के बेहद खास और हनुमान कहे जाने वाले एक नेता को लेकर नया पैंतरा लिया है। ये नेता लंबे अरसे से लालू यादव के करीबी रहे हैं। फिलहाल लालू यादव का दिल्ली में इलाज चल रहा है और यहां भी नेता जी साये की तरह लालू यादव के साथ हैं। लेकिन तेज प्रताप इन दिनों अपने पिता के हनुमान पर किसी बात को लेकर खासे गर्म है, लिहाजा उन्हें पार्टी से निकाल बाहर करने तक की बात कह डाली है। 


तेज प्रताप यादव ने सीधे-सीधे नेता जी का नाम तो नहीं लिया लेकिन भोला भाला बताते हुए इशारों ही इशारों में निशाना साधा है। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है.. पापा को परिवार और बिहार की जनता की जरूरत है ना कि चापलूसों की.....कुछ बाहरवाले लोग खुद को मुँह मिया मिठ्ठू बता रहे है, भोला भाला बन पिताजी की सेवा का दिखावा कर रहा..ऐसे कपटी और पाखंडी को जल्द बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।


ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि पार्टी और लालू परिवार के करीबी नेताओं पर तेज प्रताप ने हमला बोला हो। तेजप्रताप इसके पहले प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को कई बार जलील कर चुके हैं। तेजस्वी यादव के करीबी और राजनीतिक सलाहकार संजय यादव के ऊपर गंभीर आरोप लगा चुके हैं, इतना ही नहीं तेजप्रताप ने लालू यादव के करीबी एमएलसी सुनील कुमार सिंह पर भी निशाना साधा था। लेकिन अब सीधे-सीधे तेज प्रताप लालू के हनुमान माने जाने वाले नेता जी के ऊपर भड़के हुए हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली एम्स में नेताजी की भूमिका को लेकर तेजप्रताप बेहद नाराज हैं। लालू यादव से मुलाकात के लिए जब भी कोई खास लोग एम्स पहुंचते हैं तो यही नेताजी उन्हें रिसीव करते हैं और लालू यादव से मिलवाते हैं। नेता जी की यही सक्रियता तेज प्रताप की गले से नीचे नहीं उतर रही और यही वजह है कि चंद रोज पहले अपने पिता के लिए सब कुछ छोड़ देने की बात कहने वाले तेज फिर से पैंतरेबाजी करने लगे हैं।