लालू जी तो अपराधियों को पार्टी का मेंबर बनाने के लिए रहे हैं फेमस, नीरज बोले- अब शुरू कर रहे नयी परंपरा

लालू जी तो अपराधियों को पार्टी का मेंबर बनाने के लिए रहे हैं फेमस, नीरज बोले- अब शुरू कर रहे नयी परंपरा

PATNA : आरजेडी कार्यकारिणी में जेडीय नेता कुमकुम राय को शामिल करने के बाद सूबे की राजनीति अचानक गरमा गयी है। जेडीयू ने अब आरजेडी पर करारा हमला बोला है। मंत्री नीरज कुमार ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को निशाने पर लिया है। उन्होनें कहा कि अभी तक तो आपकी पार्टी जंगलराज के लिए जानी जाती थी लेकिन अब आपने संगठन में जालसाजी भी शुरू कर दी है।


जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव  अब तक तो अपराध जगत के लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए कुख्यात रहे हैं। अब उन्होनें  राजद में आप एक नई परंपरा की शुरुआत की है।अब हालात यह हो गया है उनका के राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पटना विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कुमकुम राय को राष्ट्रीय सचिव बनाया है जो जेडीयू की सदस्य हैं। 


नीरज कुमार ने कहा कि कुमकुम राय साफ तौर पर कह चुकी हैं  कि मैं राष्ट्रीय जनता दल के सदस्य नहीं हूं। उन्होंने कहा है कि मैं माननीय नीतीश कुमार जी के साथ हूं। राष्ट्रीय जनता दल अकाल ग्रस्त हो गया। राजद ने जिन्हें राष्ट्रीय सचिव बनाया है वह अधिकारिक तौर पर राजद की सदस्य नहीं है। उन्होंने इसकी औपचारिक घोषणा भी की है। नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव से सवाल करते हुए कहा कि पहले तो आपकी पार्टी केवल जंगलराज का पर्याय मानी  जाती थी अब क्या संगठन में जालसाजी भी शुरू कर दी है।


बता दें कि गुरुवार को आरजेडी ने अपनी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ऐलान किया था। लालू यादव की नई टीम में पार्टी के कई नए चेहरों को जगह दी गई थी, लेकिन पदाधिकारियों की लिस्ट बनाने वाले नेताओं ने बड़ी चूक कर दी। आरजेडी को 4 महीने पहले अलविदा कह चुकीं पूर्व सांसद कुमकुम राय को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बना दिया गया। आरजेडी की तरफ से कार्यकारिणी की जो लिस्ट जारी की गई उसमें कुमकुम राय को जगह दी गई। राज्यसभा की पूर्व सांसद कुमकुम राय लोकसभा चुनाव के समय 19 अगस्त 2019 को आरजेडी छोड़कर जेडीयू में शामिल हो चुकी हैं। पार्टी के नेताओं को इसकी जानकारी तक नहीं है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनाने के लिए पार्टी के नेताओं ने इस से क्रॉस चेक करना भी जरूरी नहीं समझा।हद तो यह है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कुमकुम राय को शामिल किए जाने को  पार्टी के नेता चूक मानने को तैयार नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव कमरे आलम का कहना है कि  कुमकुम राय अभी भी आरजेडी की सदस्य हैं। जबकि कुमकुम राय आरजेडी की लिस्ट में अपना नाम होने के बाद हैरत में हैं।