लालू परिवार पर सीबीआई रेड को लेकर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, जानिए.. क्या बोले

लालू परिवार पर सीबीआई रेड को लेकर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, जानिए.. क्या बोले

PATNA : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार पर सीबीआई ने जिस तरह शिकंजा कसा और पिछले दिनों लालू परिवार के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की उसके बाद बिहार की सियासत गर्म है। लालू परिवार के ऊपर सीबीआई की छापेमारी के बाद जेडीयू ने इस मसले पर चुप्पी साधे रखी थी लेकिन अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली दफे इस मामले पर चुप्पी तोड़ी है।


आज प्रदेश जदयू कार्यालय में बैठक के बाद नीतीश जब बाहर निकले तो मीडिया ने उनसे लालू परिवार के ऊपर सीबीआई रेड को लेकर सवाल किया तो वे इस मसले पर सीधा जवाब देने से बचते रहे। उन्होंने इस मामले पर केवल इतना कहा कि जिसने रेड किया है वही बताएगा, हालांकि पहले ऐसे मामलों में नीतीश कुमार इसे जांच एजेंसी और कानून का मामला बताते रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया। एक तरफ जेडीयू की इस मसले पर चुप्पी और दूसरी तरफ नीतीश कुमार का यह कहना कि रेड करने वाले ही बताएंगे, संकेत दे रहा है कि सीबीआई की कार्रवाई को लेकर जेडीयू फिलहाल लालू परिवार की मुश्किलें और बढ़ाने के मूड में नहीं है।


लालू परिवार के ऊपर हमला व राजनीति के लिए जाने जाने वाले नीतीश कुमार ने 2020 के विधानसभा चुनाव में भी जंगलराज को चुनावी एजेंडा बनाया था। नीतीश कुमार हो या उनकी पार्टी के दूसरे नेता लालू परिवार पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं जाने देते लेकिन इस बार जेडीयू और खुद नीतीश का मिजाज भी बदला बदला है, आखिर इसकी वजह क्या है। सियासी जानकार इसे लेकर जोड़ घटाव में लगे हुए हैं लेकिन फिलहाल नीतीश ने गेंद सीबीआई के पाले में डाल दी है और केवल इतना कहा है कि रेड करने वाले ही बता सकते हैं कि छापेमारी की वजह क्या रही।