लालू परिवार पर छापे के बाद RCP सिंह का बड़ा बयान, अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी से इस्तीफा मांगे नीतीश

लालू परिवार पर छापे के बाद RCP सिंह का बड़ा बयान, अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी से इस्तीफा मांगे नीतीश

PATNA: लालू परिवार पर छापेमारी के बाद RCP सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा है कि वे अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांगे। RCPसिंह से कहा कि नीतीश दावा करते हैं कि वे करप्शन से समझौता नहीं करेंगे लेकिन ईडी की छापेमारी से तेजस्वी का बड़ा भ्रष्टाचार सामने आ गया है। अब या तो नीतीश तेजस्वी को डिप्टी सीएम पद से हटायें या फिर भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करने का ढोंग करना छोड़ दें।


लालू परिवार पर सीबीआई और ईडी की छापेमारी पर सवाल उठाए जाने पर RCP सिंह ने कहा कि किसी संस्था के काम करने के तरीके पर अंगुली नहीं उठाना चाहिए और जो कानून का काम है उन्हें अपना काम करने देना चाहिए। जिस प्रकार की रिकवरी हुई है और इसे लेकर ईडी ने जो स्टेटमेंट जारी किया है। यह सबके सामने है। इतनी संपत्ति यदि किसी घर से बरामद होती है तो कही ना कही दाल में काला तो है ही। 


आरसीपी सिंह ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि 2017 में इसी परिवार के ऊपर जब सीबीआई की रेड हुआ था तब नीतीश महागठबंधन में थे। उस वक्त नीतीश ने कहा था कि रेड हुआ तब बताया नहीं गया कि क्या बात है। जिसके बाद महागठबंधन से रिश्ता तोड़कर वे एनडीए में चले गये। आज वे क्या कर रहे है? किस प्रकार की बात कर रहे है? उनकी क्या पहचान रह गयी है।


नीतीश कुमार बराबर कहते थे कि कुछ भी हो जाए हम भ्रष्टाचार से समझौता नहीं करेंगे। अब यह मामला एक बार फिर सामने आ गया है। अब वे क्या करेंगे। नीतीश के पास दो ही ऑप्शन है या तो आपके डिप्टी सीएम है उनको कहिये कि भाई यह मामला आया है जब तक मामला क्लीयर नहीं होता आप इस्तीफा देकर बाहर रहिए। या तो नीतीश को यह सार्वजनिक रूप से कहना चाहिए कि जो भ्रष्टाचार करेगा उस पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। नीतीश के पलटी मारने की चर्चा पर आरसीपी सिंह ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह साफ कर दिया है कि उनके लिए सारे दरवाजे बंद है। वो तो मीडिया में कुछ उनके मित्र लोग हैं वो चला देते हैं जिससे कि नीतीश कुमार का कोई स्कोप बना रहे। 


देश में लोकतंत्र बहुत मजबूत है। यहां पर जितनी जांच एजेंसियां हैं सब अपना काम करने में बहुत ही सक्षम है। पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ वे अपना काम करते हैं। आरसीपी ने कहा कि सीबीआई और ईडी की रेड पर नीतीश ने बीते दिनों कहा था कि महागठबंधन के जो लोग हैं उन पर कार्रवाई होती है। लेकिन वे बताये कि जगदानंद सिंह, जीतन राम मांझी और खुद नीतीश कुमार महागठबंधन के अंग है क्या उन पर कोई कार्रवाई हुई है। जबकि नीतीश कुमार कहते हैं कि महागठबंधन के लोगों पर कार्रवाई हो रही है। आरसीपी सिंह ने कहा कि इस तरह का आरोप उचित नहीं है। कानून सबके लिए बराबर होता है इसलिए कानून को अपना काम करने देना चाहिए।